अतिरिक्त उपायुक्त का आजादी के अमृत महोत्सव में जनभागीदारी पर जोर

ज़िला भाषा अधिकारी प्रोमिला गुलेरिया भी रहीं उपस्थित

0

अतिरिक्त उपायुक्त का आजादी के अमृत महोत्सव में जनभागीदारी पर जोर

Ajay Sehgal
मंडी
अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने भारत की आजादी के अमृत महोत्सव में जनभागीदारी पर जोर दिया है। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंडी जिला में जन सहभागिता तय बना कर विशेष गतिविधियों के आयोजन के निर्देश दिए। इन कार्यक्रमों का आयोजन कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करते हुए किया जाएगा।

जतिन लाल अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बता दें, आजादी का अमृत महोत्सव भारत की स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है।
जतिन लाल ने कहा कि कार्यक्रमों की इस श्रृंखला में स्वतन्त्रता संग्राम से जुडे़ जिला के प्रमुख ऐतिहासिक स्थलों व ऐतिहासिक घटनाओं पर आधारित कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा जिलाभर में स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम से बने पार्क, लाईब्रेरी, सड़क, स्कूलों, उनकी मूर्तियों इत्यादि के जीर्णोद्धार का काम भी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जिले के प्रमुख मेलों व त्याहोरों के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर प्रदर्शनियां लगाने के अलावा अन्य कार्यक्रम होंगे।
सभी पंचायतें अपने यहां अमृत महोत्सव थीम पर दीवारों पर चित्रकला भी करवाएंगी। उन्होंने बताया कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में स्वतत्रंता सेनानियों व ऐतिहासिक घटनाओं से सम्बन्धित निबन्ध, प्रश्नोतरी, सैमिनार व चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा।
बैठक में जिला भाषा अधिकारी प्रोमिला गुलेरिया, जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी नरेश कुमार, उप निदेशक, उच्च शिक्षा, सुरेन्द्र पाल शर्मा, प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी अमर नाथ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.