मुख्यमंत्री जयराम को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

जयराम को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

0

जयराम को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

शिमला

Varsha Kumari

विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थक भारत में अलगाववादी गतिविधियां चला रहे हैं। इसी कड़ी में ये पंजाब में जनमत संग्रह करवाने की बात कह रहे हैं। अब हिमाचल सरकार को भी धमकी दी गई है।

शिमला में पत्रकारों के माध्यम से फोन कॉल पर रिकार्डिड ऑडियो संदेश वायरल किया गया है। इसमें मुख्यमंत्री को धमकी दी गई है कि खालिस्तानी समर्थक उन्हें पंद्रह अगस्त को तिरंगा नहीं फहराने देंगे।

रिकॉर्ड की गई कॉल में कहा गया है कि हिमाचल पंजाब का हिस्सा था। पंजाब में जनमत संग्रह करवाया जाएगा और हिमाचल को फिर से पंजाब में शामिल किया जाएगा।

खालिस्तान समर्थकों ने अपील की है कि किसान ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरें और सीएम जयराम को 15 अगस्त को तिरंगा न फहराने दें।

सरकार ने इस ऑडियो के जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच साइबर थाने को सौंपी गई हैं। एसपी साइबर क्राइम को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। राज्य पुलिस ने धमकी भरे कॉल एवं ऑडियो संदेश को गंभीरता से लिया है।

पुलिस ने खालिस्तानी समर्थकों से सख्ती से निपटने की बात कही है। राज्य पुलिस ने ट्वीट है कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए वह पूरी तरह से सक्षम हैं। साइबर पुलिस ने खालिस्तान समर्थक से ज़ुड़े ऑडियो को सीज कर दिया है।

इस संबंध में पुलिस केंद्रीय सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों से भी संपर्क में हैं। राज्य पुलिस के आला अधिकारियों ने भी इस मामले में बैठक की है। जिन पत्रकारों को फोन कॉल आई, उनकी टाइमिंग की जांच पड़ताल की जा रही है।

यह पूरा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। देश, प्रदेश की सुरक्षा से जुड़ा होने के कारण राज्य पुलिस ने इसका कड़ा संज्ञान लिया है। जांच कार्य में साइबर विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है। इसके लिए विशेष जांच टीम भी गठित हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.