ओलंपिक में शेरनियों ने रचा इतिहास

0

नई दिल्ली: बेटियों ने आज सबको रंग दिया उल्लास में उत्साह में। बेटियों ने गेम नही जीता बल्कि विजय पताका लहराकर बता दिया की चारदीवारी से बाहर निकलेंगे तब ही तो इतिहास रचेंगे। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सोमवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया। महिला हॉकी टीम के यादगार प्रदर्शन से पूरा देश खुश है।

कश्मीर से कन्याकुमारी और कुरुक्षेत्र से सौराष्ट्र तक सभी ने एक सुर में कहा कि बेटियां बेटों से कम ना है, बेटियों की बहादुरी से आज हम सब गदगद हैं। इसीलिए बेटियों पर भरोसा बनाए रखिए जब खेलेंगी तो आपके भरोसे को आसमानी कर देंगी। राजनीति, समाजिक, आर्थिक और खेल जगत के दिग्गज लोग खिलाड़ियों को बधाई देकर हौसला अफजाई कर रहे हैं।

महिला हॉकी टीम की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया ” अगस्त आते ही अमृत महोत्सव की शुरुआत हो गई है। देश को नई ऊंचाई पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत जारी है। पुरुष, महिला हॉकी टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। ”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि महिला हॉकी में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा । टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। आपके प्रदर्शन से हम खुश हैं, आगे के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने महिला हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने ट्वीट किया ” नाज है @imranirampal”

Leave A Reply

Your email address will not be published.