बोम्मई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज

0

नई दिल्ली: सीएम बसवराज बोम्मई ने जानकारी दी कि मंत्रिमंडल का विस्तार आज यानी बुधवार दोपहर 2.15 बजे होगा। राजभवन में सभी नए मंत्री शपथ लेंगे।

बोम्मई ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा से विचार-विमर्श के बाद ही नए मंत्रियों का नाम तय होगा। उन्होंने कहा कि पिछली टीम को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल को संतुलित रखा जाएगा। नाम तय करते समय क्षेत्रीय और सामाजिक प्रतिनिधित्व के संतुलन पर भी ध्यान होगा। उप-मुख्यमंत्री के मसले पर भी बैठक में फैसला होगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि उप-मुख्यमंत्री पद को लेकर अलग-अलग राय है। बी वाई विजयेंद्र के मसले पर बुधवार की बैठक में मुद्दा साफ हो जाएगा।

येदियुरप्पा ने कहा- हम नहीं करेंगे हस्तक्षेप
कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बसवराज बोम्मई राज्य की कैबिनेट में फेरबदल पर चर्चा के लिए दिल्ली में हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि वह नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था कि उनके उत्तराधिकारी और नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पार्टी नेतृत्व के परामर्श से अपनी टीम चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

साथ ही येदियुरप्पा ने बताया था कि बोम्मई दिल्ली में हैं, कुछ दिनों में वह केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि उनके मंत्रिमंडल में कौन होना चाहिए, मैं इसमें दखल नहीं दूंगा कि किसे मंत्री बनाया जाना चाहिए या नहीं। बोम्मई पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, वह चर्चा करेंगे और अपने कैबिनेट मंत्रियों को चुनेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.