बंगाल में कई जिलों में बारिश से बिगड़े हालात

0

नई दिल्ली: एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश जारी है। बारिश की वजह से इन राज्यों में बाढ़ के हालत बने हुए हैं, जिससे जनजीवन पूरी तरह से ठप है।  पश्चिम बंगाल में भी बारिश का तांडव जारी है। बारिश के चलते यहां के कई जिलों में हालात बिगड़े हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रही हैं। ममता बनर्जी आज मूसलाधार हो रही बारिश के बीच हावड़ा में लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों से तत्काल दूर करने की बात कही।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पानी में खड़ी होकर लोगों की समस्याएं सुनीं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से प्रभावित लोगों को भोजन, दवा, समेत अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। इस दौरान जिले के कलेक्टर और एसपी समेत अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।  बता दें कि बाढ़ से हावड़ा और हुगली के साथ ही पूर्व वर्धमान, पश्चिम बर्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिले भी प्रभावित हुए हैं।

केंद्र सरकार राज्य में बारिश पर नजर बनाए हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर जानकारी मांगी है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांधों से पानी छोड़े जाने के बाद राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की। प्रधानमंत्री ने इस स्थिति से निपटने के लिए उन्हें हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.