नितिन गडकरी बोले- भारत को अगले तीन साल में अमेरिकी मानक के राजमार्ग मिलने की उम्मीद

0

अहमदाबाद: नितिन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण बहुत तेज गति से हो रहा है। हम अगले तीन वर्षों में अमेरिकी मानक के राजमार्ग मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पहले प्रतिदिन सिर्फ दो किलोमीटर की तुलना में अब हर दिन 38 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

गडकरी ने एक वर्चुअल कार्यक्रम में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ संयुक्त रूप से बनासकांठा के दीसा शहर में 3.75 किलोमीटर लंबे फोर-लेन एलिवेटेड कॉरिडोर को राष्ट्र को समर्पित किया।

गडकरी ने कहा कि राजमार्ग मंत्रालय ने गुजरात में कई परियोजनाएं शुरू की हैं, जिसमें भारतमाला परियोजना के तहत 25,370 करोड़ रुपए की राशि में 1080 किलोमीटर सड़क का निर्माण भी शामिल है। परियोजनाओं में दिल्ली और मुंबई के बीच एक एक्सप्रेस-वे है, जो गुजरात के सात जिलों से होकर गुजरेगा।

उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री रूपाणी से व्यक्तिगत रूप से अपना मार्गदर्शन देने का अनुरोध करूंगा ताकि भूमि अधिग्रहण के मुद्दों को जल्द से जल्द हल किया जा सके। गडकरी ने रूपाणी के पांच साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में दिए गए एक संबोधन में कहा कि यह निश्चित रूप से गुजरात में परियोजनाओं में तेजी लाने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में एक राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना शुरू करने का  अनुरोध किया था। यह तभी संभव हो सकती है, जब गुजरात सरकार द्वारा कठिन भूमि अधिग्रहण का मुद्दा हल किया जाएगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.