दो साल में बनकर तैयार होगा आईटी पार्क : मारकंडा,मंत्री

आईटी पार्क में 400 को प्रत्यक्ष, डेढ़ हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार

0

दो साल में बनकर तैयार होगा आईटी पार्क: मंत्री

आईटी पार्क में 400 को प्रत्यक्ष, डेढ़ हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार

धर्मशाला

विधान सभा क्षेत्र धर्मशाला के चैतडू में दो साल में आईटी पार्क बनकर तैयार होगा! सरकार ने 11-06-2019 को सूचना  प्रौद्योगिकी विभाग ने सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ़ इंडिया (एसटीपीआई) के साथ समझौता ज्ञापन ह्स्ताक्षरित किया गया है!

धर्मशाला के विधायक श्री विशाल नैहरिया जी के सवाल के जवाब में तकनीकी शिक्षा मंत्री राम लाल मारकंडा ने बताया कि चैतडू में आईटीपार्क बनना प्रस्तावित है! पार्क का कार्य 30-06-2023 को पुरा होना प्रस्तावित है!

मंत्री ने बताया कि एसटीपीआई के निर्माण के लिए दो एकड़ भूमि गगल एरपोर्ट के समीप 99 साल के लिए एक रुपया प्रति बीघा प्रति माह के टोकन लीज रेट पर देने के लिए 08-11-2019 को हस्ताक्षरित की गई है इसका प्रस्तावित बजट 16 करोड़ रूपये है जबकि 300 से 400 आई.टी पेशेवर को प्रत्यक्ष रोजगार जबकि इससे चार गुना लोगों को अप्रयत्क्ष रोजगार प्रदान करेगा ! एसटीपीआई ने सलाहकार की नियुक्ति के लिए निविदा जारी कर दी है वहीँ एसटीपीआई ने मेसर्स हिन्दोस्तान स्टील वर्क्स कंस्ट्रकशन लिमिटेड को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंट नियुक्त किया है जिसने अर्केटेक्ट कंसल्टेंट को एसटीपीआई बिल्डिंग को कांसेप्ट डिजाईन बनाने के लिए नियुक्त किया है

आईटी पार्क से खुलेंगे रोजगार के द्वार: नैहरिया

विधायक श्री विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला के चैतडू में आईटी पार्क बनने से रोजगार के द्वार खुलेंगे! वर्तमान समय में हिमाचल के बहुत से युवा बहरी राज्यों में नौकरी कर रहे हैं, जबकि कोरोना काल में कई युवाओं को नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा है! ऐसे में धर्मशाला के चैतडू में आईटी पार्क बनने से बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे! विधायक श्री विशाल नैहरिया जी ने चैतडू में आईटी पार्क बनाने का सरकार का धन्यवाद किया है!

Leave A Reply

Your email address will not be published.