पालमपुर में हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

एसडीएम अमित गुलेरिया ने ध्वजारोहण कर मार्चपास्ट की ली सलामी

0

 

पालमपुर, 15 अगस्त:

बी के सूद मुख्य सम्पादक

Bksood chief editor

75 वां उपमण्डल स्तरीय, स्वतंत्रता दिवस समारोह पालमपुर के गांधी मैदान में हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में एसडीएम पालमपुर डॉ.अमित गुलेरिया ने शिरकत कर ध्वजारोहण किया और मार्चपास्ट की सलामी ली। कार्यक्रम में कोविड नियमों की पूरी तरह से अनुपालना सुनिश्चित की गई थी।
एसडीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए 75वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। उन्होंने कहा कि इन महान लोगों के बलिदान और तपस्या के चलते ही हमारा देश आजाद हुआ और राष्ट्र इन महान देश-भक्तों के लिए हमेशा कृतज्ञ रहेगा। उन्होंने उपस्थित लोगों से आजादी के इस पावन पर्व पर सभी सामाजिक बुराईयों का डटकर विरोध करने की भी अपील की।
इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को आज़ादी का अमृत महोत्सव की शपथ दिलाई।
उन्होंने कहा कि पूरा देश आज़ादी की इस सालगिरह को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है।इस अमृत महोत्सव को मनाने का उद्देश्य वर्तमान पीढ़ी और आने वाली पीढ़ी को भारत के इतिहास, संस्कृति और महापुरुषों से रुबरू करवाना है।

इस अवसर पुलिस के जवानों और एनसीसी कैडेट द्वारा आकर्षक मार्च पास्ट तथा विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर तथा सुभाष नर्सिंग कॉलेज पालमपुर के छात्रों द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए। समारोह को देखने के लिए बड़ी संख्या में पालमपुर और आसपास के लोग मौजूद रहे।

इससे पूर्व डॉ. अमित गुलेरिया द्वारा पालमपुर में स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण किया गया ।

समारोह में विशेष रूप से उपस्थित शहीद कै0 विक्रम बतरा के पिता जीएल बतरा और शहीद कै0 सौरभ कालिया के भाई वैभव कालिया को सम्मानित किया गया।

एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने परेड में भाग लेने वाले सभी पुलिस जवानों ,एनसीसी तथा कॉलेज के छात्र तथा छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुंदर प्रस्तुति देने पर सम्मानित किया।

इस अवसर पर नगर निगम की मेयर पूनम बाली, डिप्टी मेयर अनीश नाग, सभी वार्डों के पार्षद, डीएसपी गुरवचन सिंह, तहसीलदार सार्थक शर्मा, एमएस डॉ. विनय महाजन, प्राचार्य शहीद विक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय डॉ. प्रदीप कौंडल, प्रोफेसर संजीव शर्मा, आशु फुल्ल, एसएचओ सिद्धार्थ, आलोक वालिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.