क्या आप #जानते हैं कि IRF (इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन) संगठन जाकिर नाइक जैसे प्रचारकों की अगुवाई में वेदों का गलत साहित्य छापता है

0

*क्या आप #जानते हैं कि IRF (इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन) संगठन जाकिर नाइक जैसे प्रचारकों की अगुवाई में वेदों का गलत साहित्य छापता है*

हाल ही में आर्य समाज द्वारा जांच के अनुसार, यह पाया गया है कि कई वैदिक साहित्य गलत छापे गए हैं – इस्लामी विचारधारा के अनुरूप.

मीरा रोड (ठाणे) से बुक आउटलेट से नमूने एकत्र किए गए थे; नालासोपारा (ठाणे); पालघर (ठाणे) उस्मानाबाद (हैदराबाद) आदि और इन नमूनों को अक्सर फ्रीलांस में आईआरएफ वालंटियर्स द्वारा वितरित किया जाता है, जो हिंदुओं की तरह ही कपड़े पहनते हैं और जो हिंदू मुस्लिम नामों के साथ धर्मान्तरित हैं।

चौंकाने वाला खुलासा मिला है;

1) इसके पब्लिशिंग हाउस के रूप में गीता प्रेस (बनावटी) नाम का उल्लेख है ।

2) हिंदुओं को जातिवाद को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न श्लोकों को गलत अनुवाद दिखाया गया है ।

3) श्लोकों को इंद्र के नामों की जगह पैगंबर का नाम डाला गया है; वायु; वेदों में अग्नि और सिद्ध पैगंबर मोहम्मद के लिए अनुवाद में वेदों में भविष्यवाणी की गई थी ।

4) आईआरएफ के एक पूर्व मुस्लिम के अनुसार, ये दुबई और अन्य मध्य पूर्वी देशों में भेजे जाते हैं, जहां हिंदुओं को अपनी धार्मिक पुस्तकें खोजने का कोई स्रोत नहीं है और हिंदू धर्म में रुचि रखने वालों को भेज दिया जाता है।

स्रोत:- आर्य समाज – मुंबई और सनातन संस्थान।

Leave A Reply

Your email address will not be published.