*1 करोड़ 45 लाख से होगी खरौठ, बल्लाह के खेतों की सिंचाई : परमार*

30 करोड़ से बल्लाह में बनेगा बहुतकनीकी संस्थान भवन*

0

*1 करोड़ 45 लाख से होगी खरौठ, बल्लाह के खेतों की सिंचाई : परमार*
*30 करोड़ से बल्लाह में बनेगा बहुतकनीकी संस्थान भवन*
*51 लोगों को मुख्यमंत्री राहत कोष से वितरित की 6 लाख की सहायता*

पालमपुर

Rajesh Suryavanshi
editor-in-chief

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने गुरुवार को बहाव सिंचाई योजना कथुल कुहल खरौठ का लोकार्पण किया। 203 लाख रुपये से निर्मित इस कुहल से हार खरौठ, बल्लाह और परौर की लगभग 2700 हैक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा प्राप्त होगी।


परमार ने कहा कि इस योजना से किसानों के खेतों तक आसानी से पानी पहुंचाने के लिये 1 करोड़ 45 लाख रुपये की योजना बनाई गई है और इससे पाइपों के माध्यम से खेत तक पानी पहुंचेगा।
बल्लाह में लोगों को संबोधित करते हुए परमार ने कहा कि कथुल कुहल खरौठ लगभग दस वर्षों से बंद पड़ी थी। क्षेत्र की मांग को देखते है सरकार ने करोड़ों रुपये पप्रावधान कर किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया है। जिससे इलाके के किसान काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इस अवसर पर 33 लाख रुपये की लागत से निर्मितहोने वाले नवनिर्मित ग्राम पंचायत बल्लाह के भवन का शिलान्यास भी किया।
विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि बल्लाह को बहुतकनीकी संस्थान दिया गया है और यहां 30 करोड़ रुपये से भवन निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सुलाह को खरौठ से जोड़ने के न्यूगल नदी पर झज्जर में पुल और सड़क निर्माण पर साढ़े 4 करोड़ व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खरौठ में 30 लाख से लोक भवन का निर्माण भी किया गया है।
इससे पहले विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत साम्बा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। विधान सभा अध्यक्ष का साम्बा के लोगों ने भव्य स्वागत किया। यहां लोगों को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने प्रदेश वासियों को शतप्रतिशत कोविड टीकाकरण के लिये बधाई दी। उन्होंने कहा की यह प्रदेश के लिये गौरव की बात है कि कोविड टीकाकरण में प्रदेश पहले पायदान पर है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के लोगों से संवाद करेंगे।
विधान सभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर 51 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 6 लाख रुपये की राशि वितरित की गई।
उन्होंने साम्बा में स्वास्थ्य उपकेंद्र, मुख्य सड़क से बसन्त सिंह के घर तक सम्पर्क सड़क को पक्का करने, पांच महिला मंडलों को 11- 11 हजार देने की घोषणा की तथा सामुदायिक भवन निर्माण का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में मण्डल भाजपा अध्यक्ष देश राज शर्मा, ज़िला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, साम्बा की प्रधान जिंदो देवी, बल्लाह पंचायत के प्रधान बालकृष्ण धीमान, उपप्रधान चन्द्रवीर कटोच एवं संजय गुलेरिया, बीडीसी सदस्य पवन कपूर, मंजू देवी और सुनीता देवी, पूर्व प्रधान संसार चंद गुलेरिया, उदय गुलेरिया,उपप्रधान फरेड मनोज शर्मा, चूड़ामणि नाग, ध्रुव चंद, राज कुमार, कुलदीप कटोच, कुमेर चंद, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति अनिल पूरी, एसडीओ डीएस परमार एवं अनूप सूद नायब तहसीलदार अब्दुल वशीर, बीडीओ सिकन्दर कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.