तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास व जनशिकायत निवारण मन्त्री डॉ रामलाल मार्कंडेय ने विश्राम गृह उदयपुर में जन समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही निपटारा किया

त्रिलोकनाथ एक ऐतिहासिक तीर्थ स्थल है, टनल खुलने के पश्चात यहां श्रद्धालुओं  की संख्या में बृद्धि हो रही है

0

तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास व जनशिकायत निवारण मन्त्री डॉ रामलाल मार्कंडेय ने विश्राम गृह उदयपुर में जन समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही निपटारा किया

INDIA REPORTER NEWS
KEYLONG : BANYAL

तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास जनशिकायत निवारण मन्त्री डॉ रामलाल मार्कंडेय ने विश्राम गृह उदयपुर में जन समस्याएं सुनकर उनका मौके पर ही निपटारा किया।  उन्होंने त्रिलोकनाथ का भी दौरा किया, उन्होंने बताया कि त्रिलोकनाथ एक ऐतिहासिक तीर्थ स्थल है, टनल खुलने के पश्चात यहां श्रद्धालुओं  की संख्या में बृद्धि हो रही है, यह बौद्ध एवं हिन्दू आस्था का केंद्र है यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तथा धार्मिक पर्यटन को विकसित करने के उद्देश्य से एक पार्किंग तथा कैफेटेरिया का निर्माण किया जाएगा।

तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा ने आज  उदयपुर पंचायत के लोबर गावँ में पांच लाख की लागत से निर्मित महिला मंडल भवन  11 लाख की लागत से निर्मित प्राथमिक पाठशाला भवन लोबर का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा की विकास हमारी पहली प्राथमिकता है तथा क्षेत्र में विकास कार्यों में किसी भी प्रकार से धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। लाहौल में शिक्षण संस्थानों तक पहुंचने के लिए सर्दियों में बच्चों को पैदल चलना पड़ता है अतः स्कूलों में अध्यापकों का युक्तिकरण किया जाना बिल्कुल सही है ताकि जिन स्कूलों में आवश्यकता है वहाँ स्टाफ को भेजा जाए, इसके जहां पर आवश्यता से अधिक अध्यापक हैं उनका सही समायोजन हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि अटल टनल रोहतांग लाहौलस्पीति के लोगों के लिए तो वरदान है ही इसके साथ देशविदेश के लोगों को भी लाहौल की नैसर्गिक वादियों, यहां की कला संस्कृति रहन सहन तथा यहां की प्राकृतिक परिवेश को देखने का सौभाग्य मिलेगा। यहां पर अभी पर्यटन सुविधाओं के लिए बहुत कुछ कार्य किए जाने की आवश्यकता है जिसमें कि कुछ कार्य आरम्भ किये गए हैं।  इस अवसर पर उप–  निदेशक उच्च शिक्षा  सुरजीत राव, अधिषासी अभियंता बीएस नेगी, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। कोविड -19 को देखते हुए यह कार्यक्रम सीमित लोगों अधिकारियों की उपस्थिति तथा सामाजिक दूरी के नियम की ध्यान में  रखते हुए सम्पन्न हुआ।
सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी।
केलांग।

Leave A Reply

Your email address will not be published.