निहंग ने किया दो युवकों को घायल, क़त्ल करने से पहले धरे

0

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में दो लड़के स्कूटी से नयनादेवी से मंडयाली जा रहे थे । रास्ते में उन्हें पैदल जाता हुआ एक निहंग मिला जो उनसे लिफ्ट मांग रहा था…………. उन्होंने उस निहंग को लिफ्ट देने से मना कर दिया कि स्कूटी इस पहाड़ी रास्ते पर तीन सवारियों को लेकर नहीं चढ़ पाएगी , मोटरसाइकिल होती तो बात अलग होती ।

इतना सुनते ही वो निहंग गुस्सा हो गया और बैठने की जबरदस्ती करने लगा……………… लड़के अनसुना कर के आगे बढ़े ही थे कि उस निहंग ने कृपाण निकालकर पीछे से लड़कों पर हमला कर दिया…………………… एक कि उंगलियां कट गयीं और दूसरे के बाजू पर गहरा कट लगा ।

इससे पहले वो निहंग घायल सड़क पर पड़े उन लड़कों की हत्या करता राहगीरों ने उस निहंग मा,,,द को काबू में कर लिया……बलभर कूटा…………….. घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया , जिससे उनकी जान बच सकी ।

फिर पुलिस ने आकर उस निहंग को गिरफ्तार कर लिया,थाने ले जाकर जयभीम किया।।।

निहंगों की गुंडागर्दी के ऐसे अनगिनत उदाहरण आपको देखने , सुनने , पढ़ने को मिल जाएंगे इसलिए मैं आपको समझा रहा हूँ कि चक्कू-तलवार से लैस “नीले घाघरे” पहने इन गुंडों से दस फीट की दूरी से बच-बचाकर निकलें ।

सामने से मिल जाएं तो रास्ता बदल लें……………………….

एक तो ये नशे में रहते हैं । दूसरा पता नहीं किस बात पर ये नशेड़ी “बेअदबी-बेअदबी” चिल्लाकर आप पर या आपके परिवार पर हमला कर सकते हैं ।
कलाई से आपका हाथ काट सकते हैं या आपकी या आपके किसी परिवारीजन की हत्या तक कर सकते हैं ।

तीसरी महत्वपूर्ण बात इनकी पूरी संगत इनके साथ आकर खड़ी हो जाएगी । चौथी इनकी पूरी कौम आप पर किये गए हमले या आपकी हत्या को जस्टिफाई करने लगेगी………………..

आखिर में सबसे महत्वपूर्ण बात ।
सरकारें (राज्य/केंद्र दोनों) निकम्मी व नकारा होकर इन नीले घाघरे पहने गुंडों को गुंडागर्दी व हत्याएं करते हुए मूक दर्शक बने देखती रहेंगी………. इसलिए सवारी अपने जान-माल की खुद जिम्मेदार है । अपनी या अपनों की सुरक्षा स्वयम करें , सरकारों के भरोसे न बैठे ।

नीले घाघरे पहने गुंडों से बच कर रहें……….इनको अकेले देखते ही झुंड बनाकर इनका जय भीम कर दें, तभी सुधरेंगे ये

सूचना जनहित (विशेषकर हिन्दू हित) में जारी…………!

Leave A Reply

Your email address will not be published.