डॉ राम लाल मार्कण्डेय ने किया, 2 करोड़ दस लाख लागत के योचे पुल का वर्चुअल उद्घाटन; 80 लाख की लागत से बनी सड़क से जुड़े योचे एवं बलतोज़िग गाँव।

2 करोड़ दस लाख लागत के योचे पुल का वर्चुअल उद्घाटन

0

डॉ राम लाल मार्कण्डेय ने किया, 2 करोड़ दस लाख लागत के योचे पुल का वर्चुअल उद्घाटन; 80 लाख की लागत से बनी सड़क से जुड़े योचे एवं बलतोज़िग गाँव

INDIA REPORTER NEWS
KEYLONG : IR CORRESPONDENT

तकनीकी शिक्षा मन्त्री,  डॉ राम लाल मार्कण्डेय ने किया, 2 करोड़ दस लाख लागत की योचे पुल का वर्चुअल उद्घाटन किया जिससे कि 80 लाख की लागत से बनी सड़क  द्वारा लद्धाख की सीमा से लगते, दारचा पंचायत के अंतिम गाँव योचे एवं बलतोज़िग गाँव यातायात की सुविधा से जुड़ गए हैं।
कैबिनेट मंत्री डॉक्टर रामलाल मारकंडा ने योचे स्टील ट्र्स ब्रिज का वर्चुअल लोकार्पण कर इसे जनता को समर्पित किया। लोनिवि चिनाब मंडल के अधीन  इस ब्रिज के निर्माण पर 2 करोड़ 10 लाख रुपये खर्च हुए हैं।  यह लाहौल घाटी के सबसे दुर्गम गांव में से एक माना जाता है।
सड़क सुविधा के अभाव में आज तक  तक गांव वाले अपनी नगदी फसलों के साथ खाद्यानों को खच्चर य फिर अपनी पीठ पर उठा कर ढोते रहे हैं। पुल बन जाने के बाद अब बस और बड़े मालवाहक वाहन सीधे गांव पहुंच सकेंगे।
यहाँ के ग्रामीणों ने बताया कि पुल के बगैर लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लेकिन कोरोना के दौर में भी विभाग ने योचे पुल को तैयार कर जनता को बड़ी राहत दी है। ग्रामीणों ने पुल के लिए सरकार का आभार जताया ।
डॉ मारकंडा  ने बताया कि योचे पुल के बनने से दो गांव सड़क मार्ग से जुड़ गया है और पुल पर करीब दो करोड़ 10 लाख खर्च हुआ है ,कहा कि घाटी में अभी कई पुलों और भवनों का कार्य प्रगति पर है।
सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी।
केलांग।

Leave A Reply

Your email address will not be published.