CSK हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में …?

0

लम्बे समय से चला आ रहा चौधरी सरवन कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर को” नॉर्दन हिमालयन वेस्टर्न रीजन सेंट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी” बनाने का मामला कहीं ठंडे बस्ते में न पड जाये ।

इस मामले को पुनः उठाने के लिए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी और विशेषकर जिला कांगड़ा से संबंधित कैबिनेट मंत्रियों से आग्रह किया है कि जिस तरह उत्तराखंड सरकार ने बाकायदा कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर “गोविंद बल्लभ पंत कृषि विश्वविद्यालय ” को केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय बनाये जाने की मांग की है उसी तर्ज पर हिमाचल सरकार भी चौधरी सरवन कुमार कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर को नॉर्दन हिमालयन वेस्टर्न रीजन सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव केंद्र को प्रेषित करे । पूर्व विधायक ने बताया कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद एवं तत्कालीन पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री श्री शांता कुमार जी ने इस मांग को बड़े तर्कसंगत ढंग से भारत सरकार को प्रेषित किया है । पूर्व विधायक ने बताया कि अब वर्तमान सूचना प्रसारण युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री भारत सरकार श्री अनुराग ठाकुर जी ने भी इस मामले की जोरदार शब्दों में पैरवी की है ।

पूर्व विधायक ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अव इस तरह उत्तराखंड सरकार द्वारा भी इसी तरह की मांग को लेकर प्रस्ताव पास करना परिणामस्वरूप प्रतिस्पर्धा के चलते कहीं यह मामला ठंडे बस्ते में ना पड़ जाए ।

पूर्व विधायक ने तर्क के साथ कहा है कि कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के पास इतना पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर व खाली जमीन है जिसमें एक नहीं दो – दो केंद्रीय विश्वविद्यालय खप सकते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.