सनातन पर राष्ट्रीय कार्यशाला सम्पन्न, ज़बरदस्त कार्यक्रम प्रस्तुत कर अक्षय सेवा अध्यक्ष जितेन्द्र मोहन अवस्थी ने किया कमाल, सनातन संस्कृति : चुनौतियां एवं समाधान” विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला

SDM डॉ अमित गुलेरिया रहे कार्यक्रम के मुख्यातिथि

0

सनातन पर राष्ट्रीय कार्यशाला सम्पन्न

पंचरूखी स्थित पंजीकृत सस्था “अक्षय सेवा” द्वारा प्रायोजित सनातन संस्कृति : चुनौतियां एवं समाधान” विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला गत दिवस होटल ‘पीक बाउन्ड’ में पूरे हर्षोल्लास से सम्पन्न हुई।

इस कार्यशाला में देश के विभिन्न भागो से आये विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया।

कार्यशाला का उद्‌घाटन पालमपुर के SDM डॉ. अमित गुलेरिया ने किया जो स्वयं सनातन जीवन शैली में विश्वास रखते हैं। उनके सम्बोधन ने वहाँ उपस्थित लगभग सौ से अधिक participants को मंत्रमुग्ध कर दिया।

बनारस से पधारे श्री विजय सिंह, दिल्ली से डॉ एस. एस चौहान, गुजरात से श्री अजय कर्मयोगी NIT इमीरपुर (HP) से डा० चन्द्र प्रकाश व श्री अजय जी ने सनातन सम्बन्धी विभिन्न विषयो पर अपने विचार प्रकट कर लोगों में एक चेतना का जागरण किया।

इसके इलावा स्थानिय राजकीय कालेज के प्राध्यापकों ने भी इस कार्यशाला में भाग लेकर सनातन संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डाला।

कार्यशाला का समापन स्थानीय विधायक श्री रविन्द्र धीमान ने किया और वहाँ उपस्थित जन समूह को सनातन जीवन शौली को अपना कर उसका प्रसार करने वाली भावी पीढी को पूरी तरह से स्वीकार करने का आग्रह किया जोकि देश की एकता व अखंडता के लिये अति आवश्यक है।

कार्यशाला के प्रमुख संचालक व अक्षय सेवा अध्यक्ष श्री जितेन्द्र मोहन अवस्थी ने बताया कि कार्यशाला में लोगों की रुचि को ध्यान में रखते हुये यह संस्था प्रदेश के विभिन्न भागों से आमन्त्रित लोगों को इस विषय पर जागरूक करती रहेगी।

स्थानीय लोगों की हिस्सेदारी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने बताया की अगली बार यह कार्यशाला दो दिन की आयोजित की जायेगी।

उन्होंने इस संस्था के महासचिव डा० सुजीत सरोच का हार्दिक आभार प्रकट करते हुये कहा की उनके मार्गदर्शन व सहायता के बिना इस कार्यशाल का सफल होना असम्भव था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.