अपने दौरे पर उमड़े अपार जनसमूह को देखकर गदगद हो गए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री ने अपने गतिशील नेतृत्व से प्रदेश में बनाई ज़बरदस्त पकड़,

0

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief
HR MEDIA GROUP

आज मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर ने धर्मपुर/मंडी विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया, इस क्षेत्र में कई गांव ऐसे हैं जहां सुविधाओं के अभाव के कारण एक दौर में बड़े पैमाने पर पलायन हुआ।

यहां उमड़े अपार जनसमूह से मिले प्यार को देखकर मुख्यमंत्री गदगद हो गए। लोगों ने दिखा दिया कि श्री जयराम ठाकुर ही हिमाचल को उन्नति के शिखर पर ले जाने में सक्षम हैं। मुख्यमंत्री के संबोधन के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला।

विकट भौगोलिक परिस्थितियों के कारण कहीं पर सड़क पहुंचाना मुश्किल है तो कुछ गांव ऐसे हैं जहां पर पीने के पानी की भी भारी किल्लत है।

यहां के लोगों की समस्याओं को देखते हुए यहां करोड़ों की विकास योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किए गए हैं। इनमें मुख्य योजनाएं सड़क मार्गों और पेय जल से जुड़ी हैं।

प्राकृतिक जल स्रोतों की कमी के कारण यहां खेतीबाड़ी में मुश्किलें आती हैं। इसलिए सिंचाई योजनाओं पर भी जोर दिया गया है। जल संरक्षण से जुड़ी योजनाएं इस क्षेत्र समेत प्रदेश के उन तमाम क्षेत्रों के लिए वरदान साबित हो सकती हैं जहां पर पानी की कमी है।

यहां CM ने शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़े संस्थानों को बेहतर बनाने पर भी जोर दिया है।

धर्मपुर समेत हिमाचल प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र के लोगों का जीवन सुविधाजनक बनाने के लिए पिछले चार सालों में जयराम सरकार ने किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी है।

विकास को रफ्तार देने का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.