MUNICIPAL CORPORATION पालमपुर की प्रथम बैठक MUNICIPAL COMMISSIONER श्री पंकज शर्मा की अध्यक्षता में सफलतापूर्वक संपन्न

पंकज शर्मा की सबको आश्वस्त करने की कला को सराहा लोगों ने

0

MUNICIPAL CORPORATION पालमपुर की प्रथम बैठक MUNICIPAL COMMISSIONER श्री पंकज शर्मा की अध्यक्षता में सफलतापूर्वक संपन्न

पंकज शर्मा की सबको आश्वस्त करने की कला को सराहा लोगों ने

INDIA REPORTER NEWS
MARANDA (PALAMPUR) : SHANTI SHARMA

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा वनाये गये नगर निगम पालमपुर की पहली वैठक नगर निगम के आयुक्त पंकज शर्मा की अध्यक्षता में पंचायत कार्यालय मारंडा में आयोजित की गई जिसमें नगर निगम  वार्ड न. 10 की आम जनता व महिला मण्डल के सदस्यों ने भी भाग लिया।
सबसे पहले सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने अपनी बेहतरीन कलाकारी से आम जनता को नगर निगम के लाभ के बारे में व सरकार नगर निगम क्षेत्रों में क्या विकास एवं सुधार करेगी, विस्तार से बताया।

उसके बाद आदरणीय आयुक्त महोदय जी ने वार्ड न. 10 की जनता का धन्यवाद किया व सरकार की स्कीमों के वारे में विस्तार से बताया व  सभी सदस्यों से अपनी-अपनी समास्याओं  व शंकाओं के बारे में  विचार रखने को कहा।  सबसे पहले अधिवक्ता एडवोकेट आदर्श सूद, श्री शान्ति शर्मा अध्यक्ष साई सेवा ट्रस्ट, समाजसेवी श्री कमल सूद,  श्री विजय कटोच, श्री राजिन्द्र शर्मा युवा श्री नीरज वर्मा,  पूर्व प्रधान श्री त्रिलोक राणा ने भी धन्यवाद किया और अपने विचार रखे। महिलाओं ने भी अपनी-अपनी समस्याओं व शंकाओं से अवगत करवाया।  आयुक्त महोदय ने कहा की जबसे नगर निगम पालमपुर की अधिसूचना जारी हुई है ऊसी समय से जिन पंचायतों का विलय नगर निगम में हुआ हैं, उन पंचायतों के सारे अधिकार समाप्त हो गए हैं। उपायुक्त धर्मशाला व विलय पंचायतों के खण्ड विकास अधिकारियों को पत्र लिख दिये गये हैं कि इन पंचायतों की जो धनराशि बची हुई है उसकी सूचना दी जाये। दूसरा जो रेलवे के रास्ते के मुद्दे इत्यादि की समस्याओं का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि नगर निगम में इन सब समस्याओं का समाधान हो जायेगा, आप यह हम पर छोड दे। जो पुरानी पंचायत के अति पिछड़ा वार्ड वार्ड न. 5 व कालु दी हट्टी में भी रास्तों, स्ट्रीट लाइट्स व कूड़ा-कचारा उठाने का काम शीध्र ही निगम शुरू करेगा। मारण्ड़ा बज़ार मे भी शीध्र ही कूड़ा उठाने का काम शुरू होगा। हर जगह के लिए जीप योग्य रास्ता बनाने की योजना को भी जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा।

सुलह सब तहसील व विधानसभा सभा क्षेत्र को पालमपुर में मिलाने के मुद्दे के बारे में आयुक्त ने कहा कि यह मुद्दा सरकार का है, निगम इसमें कुछ नहीं कर सकता। आयुक्त महोदय ने कहा कि अब आपको पालमपुर आने की कोई जरुरत नहीं, सब प्रमाण पत्र ऑनलाइन कर दिये गए हैं, फिर भी कोई समस्या हो तो पालमपुर नगर निगम कार्यालय में पूछताछ कर सकते हैं।
बैठक बड़े ही सौहार्दपूर्ण एवं शान्ति पुर्ण माहौल में सम्पन्न हुई और सबकी शंकाओं का समाधान हो गया। श्री पंकज शर्मा की कार्यप्रणाली व समस्याओं का समाधान करने की काबिलियत की सबने भूरि-भूरि प्रशंसा की। सभी उनसे आश्वस्त दिखे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.