गणतंत्र दिवस पर पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा की तरफ से सभी पीड़ित व संघर्षरत साथियों को बधाई

0

Dr. K.S. Sharma

गणतंत्र दिवस पर पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा की तरफ से सभी पीड़ित व संघर्ष रत साथियों को बधाई ।

मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण शर्मा व प्रदेश राज्य महामंत्री एल डी चौहान (राज्य महासचिव प्रदेश )ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस गणतंत्र दिवस पर लोगों के छीने हुए अधिकारों को वापिस करें सरकार व प्रिय प्रधानमंत्री जी ।

पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा किसी प्रकार की राजनीति न करते हुए प्रिय प्रधानमंत्री जी से गणतंत्र दिवस पर अपने लोगों के छीने हुए अधिकारों को वापिस करें ।

शहीद हमारे फौजियों को उनका हक दें । हमारे पैरामिल्ट्री जवानों को जो शहीद हुए उनके परिवार को पुरानी पेंशन दें प्रिय प्रधानमंत्री जी । आज हमनें काले बिल्ले लगाने की बात की थी पर मोर्चा ने इसे स्थगित किया क्योंकि हम किसी प्रकार से देश का अहित नही चाहते । देश विकसित होते हैं जब देश के लोग विकसित किये जाएं।

मोर्चा आज के दिन पर राजनीतिक दलों को सलाह देता है कि हमारे देश में पीड़ित लोगों को सम्मान देकर उन्हें उनका अधिकार दिया जाए ।

आज का दिन पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा अपनी पूरी हिमाचल राज्य कारिणी की तरफ से इस दिवस पर बधाई देने के साथ साथ हर पीड़ित व्यक्ति के जायज हक पर बात करने की शपथ लेता है।

हमारे हिमाचल प्रदेश के पत्रकार लोकल पत्रकार हर पीड़ित व्यक्ति की बात जन -जन तक पहुंचा रहे हैं । पर आज भी हमारे पत्रकार समाज में सुरक्षित नही हैं । जबकि कुछ राज्यों में उन्हें उन राज्यों के जनप्रतिनिधियों ने पत्रकारिता से रिटायर होने पर पुरानी पेंशन देकर उनका सम्मान किया है।

हम जिला कांगड़ा के हर पत्रकार के लिए उनके सुरक्षित भविष्य की कामना करते है क्योंकि पत्रकार इस देश व प्रदेश को दुनिया का सच बताकर सभी लोगों को जागरूक करते हैं।
पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा गणतंत्र दिवस पर मांग करता है कि अन्यों राज्यों की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश के पत्रकारों को भी वही पेंशन दी जाए जिसे हारने पर नेता ले रहे हैं । मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने आमरण अनशन पर बैठने की बात की है और आमरण अनशन हर उस व्यक्ति के जायज हकों के लिए होगा जिसे संविधान को दरकिनार कर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने घरेलू फायदों के लिए छीना ।
मोर्चा पूरे देश के पत्रकारों को गणतंत्र दिवस की बधाई देने के साथ धन्यवाद भी करता है कि उन्होंने पीड़ित लोगों की आवाज जन- जन तक पहुंचाई ।
मीडिया रात दिन कार्य करता है और काला बाजारियों का भंडाफोड़ करता है तो हम संघर्ष से जुड़े लोगों को पत्रकारों की बात रखनी चाहिए । क्योंकि पत्रकार इस देश का चौथा स्तम्भ हैं जो देश के लोगों को जागरूक कर उनके अधिकारों के बारे में बताते हैं ।
मोर्चा कार्यकारणी सदैव मीडिया के साथ है।।जिला कांगड़ा अध्यक्ष अरुण , जिला वित्त सचिव अनूप वालिया , जिला शिमला अध्यक्ष वीरेंद्र शर्मा , प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर शर्मा, राज्य उपाध्यक्ष पवना राणा ,राज्य महिला विंग अध्यक्ष रीता शर्मा , राज्य महिला विंग महासचिव उपासना , राज्य प्रवक्ता रविंदर (मल्लू), जिला शिमला सलाहकार देश राज शर्मा , जिला शिमला सचिव अमृत नेगी , परिवहन निगम प्रभारी जोगिंदर सिंह नगरोटा वंगवा व अन्य ने छीने हुए अधिकारों की बात गणतंत्र दिवस पर देश के प्रधानमंत्री के समक्ष रखी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.