विपिन परमार को वीर अमर शहीदों की प्रतिमाओं का अनावरण कर बटोरी खूब ख्याति, लोगों ने कहा सराहनीय

0

पालमपुर,29 जनवरी :- विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने ग्राम पंचायत कुरल का दौरा किया और लोगों की समस्याओं को सुना तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया।


उन्होंने उपस्थित लोगों को सरकार की कल्यणकारी योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक जरूरतमन्द आदमी की सहायता कर मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया है।


परमार ने कहा कि प्रदेश के लोगों को राहत देने के लिये प्रदेश में 60 यूनिट तक बिजली की खपत को निशुल्क किया गया है। इसके अलावा 125 यूनिट तक बिजली की खपत जिसका शुल्क पहले 1 रुपये 90 प्रति यूनिट था इसे घटाकर 1 रुपये किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की वार्षिक आय 35 हजार को बढ़ाकर 50 हजार रुपये किया गया है ताकि इन योजनाओं लाभ अधिक से अधिक लोगों को प्राप्त हो।
उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से जरूरतमंद लोगों को सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सभी वार्ड पंच अपने-अपने वार्ड के लोगों को हिमकेयर कार्ड बनाने के प्रति प्रेरित करें ताकि उन्हें लाभ मिले। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं लाभ किसी न किसी रूप में मिला है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में कुरल पंचायत में 500 से अधिक निःशुल्क नलके लगाये गए हैं।
कुरल बल्लाह में पंचवटी वाटिका को 2 लाख, मुख्य मार्ग से बोडी तक सम्पर्क मार्ग को पक्का करने के लिये लोक निर्माण विभाग को आदेश दिये। उन्होंने यहां उपस्थित महिला मंडलों को 11-11 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।
कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, कुरल की प्रधान रजनी देवी, राज कुमार , बीडीसी सदस्य अश्वनी कुमार, कश्मीर सिंह, बीडीओ सिकंदर, एसडीओ अश्वनी शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.