हमारी ओपीएस के लिए जंग जारी है और यह जंग तभी खत्म होगी जब  एनपीएस रूपी बुराई को जड़ से उखाड़ फेंका जाएगा :प्रवीण शर्मा

1

2009 केंद्रीय अधिसूचना को हिमाचल प्रदेश में लागू करने के लिए पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिन भी परिवारों का कमाने वाला एनपीएस कर्मी सेवाकाल के दौरान दिवंगत हुआ उनके परिवार को 2009 की अधिसूचना के तहत पुरानी पेंशन की तर्ज पर फैमली पेंशन  अब हिमाचल में भी मिलेगी जो कि ऐसे परिवार के लिए बहुत बड़ी राहत सरकार ने दी है । भगवान न करे कि किसी परिवार का अकेला कमाने वाला दिवंगत हो परन्तु अगर ऐसी स्तिथि पैदा होती है तो यह एक बहुत बड़ी राहत होगी ।

प्रवीण शर्मा ने कहा कि हमारी ओपीएस के लिए जंग जारी है और यह जंग तभी खत्म होगी जब  एनपीएस रूपी बुराई को जड़ से उखाड़ फेंका जाएगा ।

सरकार को भी चाहिए कि ऐसी बुराइयों को खत्म किया जाए जो लोगों के हित मे नही होती । एनपीएस को पूरे देश के लोग नकार चुके है तो ऐसे में सरकार को भी इस स्कीम को अलविदा कह देना चाहिए ।

देश विकसित होते हैं जब वहां के लोग विकसित हों । लोगों के हक छीन कर एक विकसित भारत की कल्पना असम्भव है । सरकार से आशा है कि कर्मचारी विरोधी स्कीम को बंद किया जाए और समकक्ष ऐसी योजना बनाई जाए जिसमें ओपीएस और एनपीएस कर्मियों को एक समान पेंशन मिले।

कहा कि हम किसी सरकार के खिलाफ नही हैं बल्कि जन विरोधी नीतियों के खिलाफ है जो देश के लोगों में भेदभाव व अलगाव की स्तिथियाँ पैदा करती है ।

हर सरकार का कार्य जन कल्याण के लिए कार्य करना होता है परन्तु जब जन कल्याण छोड़ जन विरोधी नीतियां बनती है तो ऐसे में विरोध होना लाजिमी है ।

इस अवसर पर राज्य महामंत्री एल डी चौहान , राज्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर शर्मा , उपाध्यक्ष पवना राणा , महिला विंग अध्यक्ष रीतू शर्मा , महासचिव (महिला विंग) उपासना , महासचिव रजिंदर स्वदेशी , विलासपुर अध्यक्ष पंकज गौतम , हमीरपुर अध्यक्ष संजय कुमार , कांगड़ा अध्यक्ष अरुण कानूनगो , महासचिव विजेंद्र सिंह , वित्त सचिव अनूप वालिया , सलाहकार आकाश शर्मा व अन्य ने 2009 केंद्रीय अधिसूचना के लिए एनपीएस कर्मियों को बधाई दी व पुरानी पेंशन के लिए आंदोलन को तेज करने की बात रखी ।
साथ ही आज 14 वें दिन भी कर्मियों ने काले बिल्ले लगाकर एनपीएस का विरोध दर्ज करवाया

Leave A Reply

Your email address will not be published.