कुछ हट कर होगा इस बार पालमपुर का राज्य स्तरीय होली महोत्सव : Dr Amit Guleria, SDM

0

*15 से 18 मार्च तक पालमपुर में होगा राज्य स्तरीय होली महोत्सव*

पालमपुर

Dr. K.S. Sharma

– राज्य स्तरीय होली महोत्सव के आयोजन को लेकर मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता होली मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने की। बैठक में नगर निगम पालमपुर के अतिरिक्त आयुक्त शिव मोहन सैनी, डीएफओ नितिन पाटिल, तहसीलदार सार्थक शर्मा, बीडीओ भवारना संकल्प गौतम, बीडीओ सुलाह सिकंदर कुमार सहित उपमंडल के सभी विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।


एसडीएम ने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप और कोविड नियमों की अनुपालना के साथ राज्य स्तरीय होली महोत्सव का आयोजन 15 से 18 मार्च तक शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा मैदान पालमपुर में किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों से मेले के सफल आयोजन के लिये निर्धारित धनसंग्रह के लक्ष्य को पूरा करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते उत्पन्न आर्थिक संकट और कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए महोत्सव में कुछ आयोजनों को नहीं किया जायेगा तथा साथ ही खर्चों में भी कटौती की जायेगी। उन्होंने कहा की होली महोत्सव के महत्व और जनभावनाओं को देखते हुए आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि महोत्सव में खेलों तथा दंगल का आयोजन इस बार नहीं किया जायेगा, जबकि महोत्सव में चारों सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि महोत्सव का मुख्य आकर्षण झांकियों का आयोजन भी पूर्व की तरह किया जाना प्रस्तावित है और इसके लिये झांकी कमेटी के सदस्यों से बैठक भी की जायेगी।
उन्होंने कहा कि महोत्सव में चारों संस्कृतिक संध्याओं में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ प्रदेश के लोक कलाकारों और उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के माध्यम से विभिन्न प्रदेशों के लोक कलाकारों को आमंत्रित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि होली महोत्सव के आयोजन को लेकर आज पहली बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमे धन संग्रह इत्यादि के लक्ष्य निर्धारित करने के साथ साथ महोत्सव के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए सुधार आमंत्रित किये गये। उन्होंने कहा कि महोत्सव के आयोजन के लिये शीघ्र ही फिर बैठक बुलाई जायेगी, जिसमें मेला समिति के सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों को आमंत्रित किया जायेगा और आगमी रूप रेखा बनाई जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.