धर्मशाला में टी-टवेंटी मैच में कोविड प्रोटोकॉल का रखा जाएगा ध्यान

0

धर्मशाला में टी-टवेंटी मैच में कोविड प्रोटोकॉल का रखा जाएगा ध्यान
कांगड़ा जिला प्रशासन ने तैयारियां की आरंभ
डीसी-एसपी ने स्टेडियम में लिया तैयारियों का जायजा
धर्मशाला

RAJIT CHITRA

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 26 तथा 27 फरवरी को प्रस्तावित टी-टवेंटी क्रिकेट मैच को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं इस बाबत शनिवार को क्रिकेट स्टेडियम में जिला प्रशासन तथा एचपीसीए प्रबंधन के बीच एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि क्रिकेट मैच के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा इस के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि इस दौरान पार्किंग की उचित व्यवस्था को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई ताकि धर्मशाला यातायात सुचारू तौर पर चल सके। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से भी पुलिस प्रशासन द्वारा धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों को सेक्टरों में विभाजित करने के लिए आवश्यक प्लान तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में यह मैच शाम के समय होंगे इसलिए विद्युत विभाग को स्ट्रीट लाइटों की आवश्यक मरम्मत करने तथा पार्किंग स्थलों पर भी विद्युत की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।
उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों इत्यादि भी मरम्मत बारे भी कदम उठाने के लिए कहा गया है। डा निपुण जिंदल ने कहा कि शहर में पेयजल की उचित व्यवस्था के लिए भी कदम उठाए जाएंगे ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। उन्होंने कहा कि मैच के दिन प्रवेश द्वारा ज्यादा भीड़ नहीं जुटे इस के लिए भी एचपीसीए को आवश्यक प्लान तैयार करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि मैच सांय सात बजे आरंभ होगा जबकि प्रवेश द्वार पर साढ़े छह बजे तक ही एंट्री की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है ताकि लोग समय पर स्टेडियम में अपना स्थान ग्रहण कर लें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा ने कहा कि मैच के दौरान सुरक्षा के उचित प्रबंध किए जाएंगे इस के लिए सुरक्षा प्लान तैयार कर लिया गया है, खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गगल एयरपोर्ट से लेकर खिलाड़ियों के विश्राम स्थल तथा स्टेडियम तक सुरक्षा घेरे में ही लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेफिक प्लान भी तैयार किया जा रहा है ताकि नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा नहंी हो। इस दौरान उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक ने स्टेडियम में तैयारियों का जायजा भी लिया।
इस अवसर पर एसडीएम शिल्पी बेक्टा, एएसपी पुनित रघु सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा एचपीसीए के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.