अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के सार्थक प्रयासों से पूरे भारतवर्ष में आसमान छू रही कांग्रेस पार्टी : SURESH AWASTHI- राष्ट्रीय संयुक्त संगठन मंत्री, राहुल गांधी के नेतृत्व में BJP को हिमाचल में मिली करारी शर्मनाक हार

0

RAJESH SURYAVANSHI

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief
HR MEDIA GROUP

ऑल इंडिया राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय संयुक्त संगठन मंत्री, जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व भारतीय मानव कल्याण महासमिति हिमाचल प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुरेश अवस्थी ने इंडिया रिपोर्टर टुडे को बताया कि कमेटी के संस्थापक श्री राहुल गांधी के तत्वाधान में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नबी खान व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती सईदा खान के कुशल नेतृत्व में जनसहयोग व पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत और लगन से आल इंडिया राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी पूरे भारतवर्ष में दिनों-दिन शक्तिशाली होती जा रही है।

SURESH AWASTHI

ऑल इंडिया राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के गठन का मुख्य उद्देश्य अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी को भारत में मजबूत करना और बहुमत दिलाना है ताकि देश में अगली सरकार कांग्रेस की बन सके तथा देश सेवा के नए कीर्तिमान स्थापित किए जा सकें।

उल्लेखनीय है कि श्री सुरेश अवस्थी ने जब से प्रदेश में अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय संयुक्त संगठन मंत्री का कार्यभार संभाला है तब से कांग्रेस पार्टी निरंतर मजबूती की दिशा में आगे कदम बढ़ा रही है।

श्री अवस्थी ने कहा श्री राहुल गांधी के कुशल नेतृत्व में ही कांग्रेस पार्टी का भविष्य सुदृढ़ एवं सुरक्षित है ।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी नित नए आयाम स्थापित करती जा रही है जितनी तेजी के साथ लोग कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं उससे यह लगता है कि पूरे देश में आने वाली कांग्रेस की सरकार जनता के लिए एक महत्वकांक्षी सरकार बनकर  उभरेगी।

अवस्थी ने जोर देकर कहा कि श्री राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त जीत दिलाने की दिशा में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं तथा पार्टी में एक नई जान फूंकने में सफल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी ज़मीन से जुड़े नेता हैं तथा पहले भी अपने नेतृत्व में देश को स्थायी सरकार देने में कामयाब साबित हुये हैं। उनकी सरकार कार्यकाल में देश ने निरंतर सफलता की ओर कदम बढ़ाया था तथा जीडीपी बढ़ाने,  बेरोजगारों को रोजगार दिलाने तथा महंगाई को नियंत्रण में रखने में सफल सिद्ध हुए थे।

श्री अवस्थी ने बताया कि आज देश की जनता महंगाई के बोझ तले दबी जा रही है। गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों की कमर टूट चुकी है। लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं लेकिन उनकी आवाज़ सुनने वाला भाजपा सरकार में एक कोई नहीं है।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुये कहा कि मोदी सरकार ने पूंजीपतियों को अनुचित लाभ दिलाने हेतु गरीबों का गला घोंट दिया है और आसमान छूती महंगाई को नियंत्रित करने हेतु ज़रा सा भी प्रयास नहीं किया जिसका खामियाजा भाजपा को आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा।

श्री सुरेश अवस्थी ने कहा कि हाल ही के चुनावों में कांग्रेस ने हिमाचल की चारों सीटों पर विजय प्राप्त कर भाजपा को चारों खाने चित कर दिया। इससे साफ हो गया कि श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदेश में पार्टी एकजुट है और सभी कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिलाकर संगठन को सुदृढ़ करने में जुटे हुए हैं। सभी सीटों पर विजय प्राप्त करके श्री राहुल गांधी और उनकी टीम ने यह सिद्ध करके दिखा भी दिया है।

हिमाचल में मिली करारी हार के बाद पेट्रोल और डीज़ल के दामों में थोड़ी कमी करने पर सरकार को मजबूर होना पड़ा वरना आज पेट्रोल-डीजल के दाम 150 रुपये प्रति लीटर को पार कर चुके होते।

सुरेश अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में कच्चा तेल महंगा आयात होने के वावजूद सब्सिडी देकर दामों को नियंत्रण में रखा गया था ताकि महंगाई की मार जनता की कमर न तोड़ सके।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की रैली भी भाजपा को एक भी सीट नहीं दिलवा सकीय जिससे साफ होता है कि प्रदेश में जनता का भारतीय जनता पार्टी से मोह भंग हो चुका है और जनता अब बदलाव के मूड में है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में महंगाई के गुणा बढ़ चुकी है। जनता भूख से तड़प रही है और मोदी सरकार सत्ता के नशे में चूर है। गरीबों की बद्दुआएं उन्हें ले डूबेगी।

देश पर बेइंतहा कर्ज़ चढ़ता जा रहा है। GDP निरंतर गिरती जा रही है और सोने की चिड़िया कहलाने वाला देश गरीबी के दलदल में धंसता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल तक महँगाई पर कंट्रोल रखा और देश को प्रगतिशील बनाया। लेकिन मोदी सरकार ने बड़े-बडे पूंजीपतियों के हाथों देश को बेच दिया और आम जनता को उनके हाल पर छोड़ दिया।

अंत में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की मार जनता झेल नहीं पा रही है और कांग्रेस की साख दिनोंदिन मज़बूत होती जा रही है। श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश में सरकार बना कर देश को उन्नति की ओर ले जाएगी तथा आल आदमी को राहत प्रदान करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.