गुड़ खाकर गर्म पिएं पानी, जड़ से खत्म हो जाएंगी गंभीर बीमारीयां

0

*गुड़ खाकर गर्म पिएं पानी, जड़ से खत्म हो जाएंगी गंभीर बीमारीयां*

Raj Arora

_गुड़ काफी मीठा होता है पर कई सारे लोग नहीं जानते है की रोज़ाना एक टुकड़ा गुड़ खा कर एक गिलास गर्म पानी पीने से कौन से रोग खत्म हो जाते है_

*पेट हो जाएगा कम*

अगर आपका बढ़े हुए पेट को अंदर करना चाहते है तो रात को 2 टुकड़ा गुड़ खाकर गर्म पानी पी लीजिए। गुड़ में पोटेशियम, मैग्नीशियम, बिटामिन B1, B6 और विटामिन C होते हैं, जो एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में मदद करते हैं।

*पेट से जुड़ी परेशानियां*

सोने से पहले 2 टुकड़ा गुड़ खाकर गर्म पानी पीने से पेट संबंधी परेशानियां दूर हो जाती है। अगर आपको भी सुबह पेट साफ ना होने की शिकायत रहती है तो ये उपाय जरूर आज़माये करें।

*अनिद्रा की समस्या होगी दूर*

अगर आपको रात में ठीक से नींद नहीं आती या बैचेनी महसूस होती है तो गर्म पानी के साथ 1 – 2 टुकड़ा गुड़ जरूर खाएं। गुड़ में मौजूद एंटी-डिप्रेसेंट गुण तनाव को करके गहरी नींद दिलाने में मदद करेंगे।

*मुंह की बीमारियों को करें खत्म*

रात को इलायची खाकर गर्म पानी पीने से मुंह में मौजूद बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं, जिससे आप कैविटी जैसी प्रॉब्लम से बचे रहते हैं। साथ ही इससे मुंह की बदबू भी दूर होती है औ मसूड़े भी स्वस्थ रहते हैं।

*पथरी की समस्या को करें खत्म*

सोने से पहले 1 टुकड़ा गुड़ को गर्म पानी के साथ खाने से पथरी जल्दी टूटकर यूरिन के रास्ते बाहर आ जाती है। साथ ही गुड़ से सीने में जलन और और जोड़ों के दर्द से भी राहत मिलती है।

*बालों का झड़ना करे कम*

प्रदूषण का अटैक, तनाव और खराब डाइट बालों को कमजोर कर देती है, जिसके कारण वह झड़ने लगते हैं लेकिन सोने से पहले एक टुकड़ा गुड़ खाकर पानी पीने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है.
===============® ==================

Leave A Reply

Your email address will not be published.