हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार क्यों चुप है? क्यों कर्मचारियों की तकलीफ को समझ कर भी नासमझ बन रही है, 26 वे  दिन भी पालमपुर अस्पताल के एनपीएस कर्मियों ने काले बिल्ले लगाकर मरीजों का किया इलाज व अन्य कार्य

0

26 वे  दिन भी पालमपुर अस्पताल के एनपीएस कर्मियों ने काले बिल्ले लगाकर मरीजों का इलाज व अन्य कार्य किया ।

पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि मोर्चा काले विल्ले लगाकर कार्य करने के साथ साथ एनपीएस का विरोध भी प्रकट कर रहा है ।

कहा कि अन्य राज्यों में दूसरी सरकारें एनपीएस को खत्म कर ओपीएस बहाल कर रही है तो फिर हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार क्यों चुप है क्यों कर्मचारियों की तकलीफ को समझ कर भी नासमझ बन रही है ।

हिमाचल सरकार को पेंशन तो बहाल करनी ही है तो इसी सत्र में कर दें । अगर दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री एनपीएस कर्मियों की पीड़ा को समझते हुए पेंशन बहाल कर रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी चिंतन करना चाहिए कि जिस स्कीम को कर्मचारी नकार चुके है तो फिर क्यों कर्मचारी विरोधी स्कीम को चलाया हुआ है । जबकि इसके लिए तो प्रधानमंत्री जी को केंद्र से अधिसूचना जारी कर सभी राज्यों में तुरंत प्रभाव से बन्द कर देना चाहिए । ताकि आंदोलनों का दौर खत्म हो और देश के विकास में तेजी आए ।देश तभी विकसित होते हैं जब उनके अधिकार सुरक्षित हों । चाहे वे कर्मचारी हों , बेरोजगार हों या फिर किसान हों ।कहा कि अगर देश को एक सूत्र में पिरोना है तो सभी को बराबरी के हक के तहत एक जैसे लाभ देकर भाईचारा बढ़ाने की कोशिश होनी चाहिए।

मोर्चा 31 मार्च तक काले बिल्ले लगाकर इसी प्रकार एनपीएस का विरोध करता रहेगा और अगर बात न बनी तो क्रमिक भूख हड़ताल शुरू होगी और यह हड़ताल तभी खत्म होगी जब पुरानी पेंशन बहाल होगी ।

एनपीएस के विरोध में काले विल्ले लगाकर 26 वें दिन भी कार्य किया व विरोध भी किया

Leave A Reply

Your email address will not be published.