प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का 5वां संस्करण शिक्षा मंत्री गोबिन्द ठाकुर ने बच्चों के साथ मंडी में लिया भाग

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का 5वां संस्करण
शिक्षा मंत्री गोबिन्द ठाकुर ने बच्चों के साथ मंडी में लिया भाग

मंडी-
 प्रधानमंत्री ने आज परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्करण के दौरान छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत की । विजय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंडी में आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर भी सम्मिलित हुए ।
इस अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम प्रेरणादायक तथा सभी विद्यार्थियों को उर्जा प्रदान करने वाला है । इस कार्यक्रम की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह पांचवा कार्यक्रम है, पिछले कोविड काल के बीच में प्रधानमंत्री की परीक्षा पे चर्चा नहीं हो पाई थी ।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया परीक्षा पे चर्चा एक बहु-प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री एक जीवंत कार्यक्रम में अपनी अनूठी आकर्षक शैली में छात्रों को परीक्षा के तनाव और संबंधित छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देते हैं।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में जिन छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछने का मौका मौका मिला, उन्हें विभिन्न विषयों पर आॅनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के आधार पर शाॅर्ट-लिस्ट किया गया।                                                            अजय  सहगल  ( मंडी  )

Leave A Reply

Your email address will not be published.