10 अप्रैल से भूख हड़ताल शुरू, वर्तमान सरकार कर्मचारियों की हर जायज मांग का समर्थन कर रही है परन्तु एनपीएस बन्द करने पर कोई सही निर्णय नही ले पा रही : PRAVEEN SHARMA

0

पेंशन बहाली सयुंक्त मोर्चा हिमाचल प्रदेश का सरकार से निवेदन है कि कृपया पुरानी पेंशन की सौगात सभी एनपीएस कर्मियों को राजस्थान की तर्ज पर दी जाए । प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि जनहित में मोर्चा 10 अप्रैल से भूख हड़ताल शुरू होगी जिसकी अनुमति प्रशासन व सरकार ने शर्तो पर पालमपुर के गांधी ग्राउंड में दी है ।

प्रवीण शर्मा ने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारियों की हर जायज मांग का समर्थन कर रही है परन्तु एनपीएस बन्द करने पर कोई सही निर्णय नही ले पा रही । मोर्चा वर्तमान सरकार का हितैषी है और चाहता है कि मोर्चा की जायज मांग का सरकार समर्थन करते हुए रिटायर हो चुके एनपीएस कर्मियों को सम्मानजनक पेंशन देकर उनका बुढ़ापा सुरक्षित करें ।

यह आज के वैश्वीकरण की एक ज्वलन्त मांग है जिसे वर्तमान सरकार पूरा कर सकती है । देश के प्रधानमंत्री जी से भी निवेदन है कि वह हिमाचल प्रदेश सरकार को अपने प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल करवाने की अनुमति प्रदान करें । क्योंकि जितने भी एनपीएस कर्मी रिटायर हुए है उन्हें जेब खर्च के बराबर भी प्राइवेट एनएसडीएल पैसे नही दे पा रही है ।

सरकार खुद कहती है कि हम कल्याणकारी हैं तो फिर इन बूढे रिटायर कर्मियों की सुध क्यों नही ले पा रही है ।

शर्मा ने कहा कि हम लगातार भूख हड़ताल करने के लिए मजबूर हैं क्योंकि हमसे रिटायर एनपीएस कर्मियों का दर्द सहन नही होता । प्रवीण ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते यह मेरा फर्ज है कि एनपीएस कर्मियों की पेंशन के लिए 6 दिन लगातार भूख हड़ताल करूँ ओर साथ ही सभी एनपीएस कर्मियों का भी कर्तव्य बनता है वे हमारी भूख हड़ताल में हमारा दिल से सहयोग करें । हमारी एनपीएस बहनें हमारा समर्थन कर रही हैं । और खुद मोर्चा का साथ दे रही हैं । प्रवीण ने कहा कि मैं प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते अपना कर्तव्य पूर्ण करते हुए सभी एनपीएस कर्मियों से निवेदन करता हूँ कि वे इस भूख हड़ताल को सफल बनायें क्योंकि हम इस लड़ाई को राजनितिं में तबदील नही करना चाहते ।

पेंशन हर एनपीएस कर्मी की जायज मांग है परन्तु राजनितिं के चलते इस अधिकार को लटकाया जा रहा है । हमें राजनितिं नही ,हमारा जायज अधिकार चाहिए । और यह अधिकार हम माननीय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी से ही लेंगे । और हम इस लड़ाई को जल्द खत्म करने के लिए अग्रसर हैं क्योंकि हमारे कर्मी दुखी जीवन जीने को मजबूर हैं और उन्हें राहत पहुंचाना मोर्चा का अभियान है ।

प्रवीण शर्मा ने कहा कि 10 अप्रैल से 15 अप्रैल तक सभी एनपीएस कर्मी साथ दें व सभी रिटायर एनपीएस कर्मी हमारी भूख हड़ताल में पालमपुर के गांधी ग्राउंड में हमारा साथ दें ।कहा हम मोर्चा के लोग किसी प्रकार का फंड इकट्ठा करने के पक्षधर नही हैं । सिर्फ हमे 6 दिन तक टेंट लगवाने के खर्च वहन करना है ।

कहा कि सदस्यता विना पैसे दिए होती है जो पीड़ित है वे विना पैसे दिए भी जुड़ जाते हैं । हमने जब एक दिन के लिए धरना या भूख हड़ताल की कभी किसी एनपीएस कर्मी से पैसे नही लिए पर अब 6 दिन के लिए बैठना है तो सभी एनपीएस कर्मी अपने हक को वापिस लेने के लिए मंदिर समझ कर दान दें । प्रवीण शर्मा ने बयान में कहा कि 144 घण्टे की भूख हड़ताल वे खुद करँगे और आपकी पुरानी पेंशन बहाल करवा कर छोड़ेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.