*डॉ राम सूद पालमपुर क्षेत्र के लिए प्रसिद्ध समाजसेवी और दानी दानवीर कर्ण से भी अधिक महत्वपूर्ण है*

0

डॉ राम सूद पालमपुर क्षेत्र के लिए प्रसिद्ध समाजसेवी और दानी दानवीर कर्ण से भी अधिक महत्वपूर्ण है.

Bksood chief editor.

Bksood chief editor

 

इनकी सोच सचमुच के राम होने के साथ-साथ बहुत बड़े देशभक्त और देश के प्रति प्रेम और देशभक्ति से ओतप्रोत है
डॉ, राम सूद पालमपुर क्षेत्र के लिए प्रसिद्ध समाजसेवी और दानी दानवीर कर्ण से भी अधिक महत्वपूर्ण है I इनकी सोच सचमुच के राम होने के साथ-साथ बहुत बड़े देशभक्त और देश के प्रति प्रेम और देशभक्ति से ओतप्रोत है वरना आजकल के कुछ लोग सिंगल लेन ट्रैक पर ही चलते है।
आजकल अगर कुछ लोग समाज सेवा करते हैं तो वे केवल मात्र समाज सेवा पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखते हैं तथा बाकी विषयों को भूल जाते हैं परंतु डॉक्टर राम सूद महान हैं, यह समाज सेवा के साथ-साथ पारिवारिक संबंधों को वह अच्छी तरह से निभाते हैं तथा देश के प्रति देश की समस्याओं के प्रति भी जागरूक रहते हैं । यह एक ऐसी शख्सियत है जिसे नाम और शोहरत से बहुत गुरेज है और लाखों रुपए दान करने के बावजूद भी यही चाहते हैं कि कोई उनका गुणगान ना करें ।
सचमुच आप की सोच को सलाम हैI शायद युगो बाद ऐसी शख्सियत जमाने में जन्म लेती हैंI
इतने बड़े डॉक्टर होने के बावजूद आप समाज सेवा, देश प्रेम, आपसी भाईचारे तथा राजनीति से दूर बहुत उत्तम कार्य करते हैं। न केवल लोगों के दुख दर्द तो समझते हैं उसे दिल की गहराइयों से महसूस करते हैं बल्कि उनके दुख को अपना दुख समझते हैं । तथा उनके दुखों का निवारण के लिए हर संभव प्रयास करते हैं तन से सेवा करना आसान होता है लेकिन धन से सेवा करना बहुत मुश्किल सा कार्य हो जाता है क्योंकि इंसान की फितरत है कि उसे तन से अधिक धन प्यारा होता है, परंतु इन्होंने कभी धन की परवाह नहीं की और अपने सामर्थ्य से बढ़कर लोगों को दुख को दूर करने की हर संभव कोशिश की है और आगे भी कर रहे हैं। आज पालमपुर तथा इसके आप आसपास ना जाने कितने ही सामाजिक संस्थाएं हैं जो केवल मात्र इनकी आर्थिक सहायता से ही चल रही है।
समाज सेवा तथा मानव सेवा में परिपूर्ण होने के बावजूद देश प्रेम में कभी भी कहीं भी कोई भी कमी नहीं आने देते।
पिछले बरस इनके जन्मदिन पर आजादी के तीन दीवाने स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव का बलिदान दिवस था और आज इस साल उनके जन्मदिन पर हम सबके और इनके परम श्रद्धा के मूर्त इनके आराध्य देव मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्मदिन है जिसका सीधा सा मतलब है कि महान व्यक्तित्व के जन्मदिन साथ कोई ना कोई महत्वपूर्ण दिन जुड़ा होता है ।
जैसा कि पहले बार भी मैने कई बार लिखा कि डॉक्टर राम सचमुच के राम के अवतार नही भी हैं तो भी पर्याय तो जरूर हैं ।
उनकी सहृदयता दयालुता तथा लोगों की सहायता करने की क्षमता भगवान राम से कम नहीं तो भी उनसे मिलती-जुलती अवश्य हैं ।
आज भगवान राम का जन्म दिवस है और आज ही पालमपुर के डॉक्टर राम ( जो बहुत से लोगों के लिए भगवान राम से कम नहीं )का भी जन्मदिन है💐🎂💐🎂🎂💐🎂🎂🎂 शायद यह पहला मौका आया होगा कि भगवान राम और डॉक्टर राम का जन्मदिन एक ही दिन मनाया जा रहा है.।
डॉ राम सूद जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं ईश्वर उन्हें स्वस्थ समृद्ध दीर्घायु प्रदान करें ताकि वह इसी तरह से गरीबों के जरूरतमंदों की तथा दीन दुखियों की सहायता करते रहे, और लोगों के दुख दर्द कम होते रहे।
हैप्पी बर्थडे डॉक्टर राम सूद💐💐🎂🎂💐💐,🙏🙏🙏🌷💐🌹🌷🌼🌼🌷🌷🌷
आपके चाहने वालों की, हम सभी की. और हजारों दीन दुखियों की यही प्रार्थना है कि ईश्वर आपको उत्तम सेहत दे ताकि आप इसी तरह से समाज तथा देश की सेवा करते रहेI

शनि सेवा सदन पालमपुर तथा ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर एवं रोटरी आई फाऊंडेशन पालमपुर मरांडा के साथ इनका बहुत ही नजदीकी रिश्ता है तथा इन सभी संस्थाओं की यह दिल खोल कर मदद करते हैं ।
मैं ऐसे बीसियों लोगों को जानता हूं जिनकी डॉ राम मदद कर रहे हैं, तथा इनकी वजह से ही वह अपना जीवन यापन करने में समर्थ हो रहे हैं अपनी बीमारियों से लड़ने में सहायता प्राप्त कर रहे हैं । इसीलिए कहते हैं डॉक्टर राम एक इंसान नहीं बल्कि अपने आप में एक पूर्ण संस्था हैं कुछ लोगो के लिए सरकार हैं, क्योंकि जो डॉक्टर राम कर रहे हैं वह कुछ संस्थाएं भी नहीं कर पाती ,और सरकार भी ना कर पाती, ऐसी शख्सियत को दिल की गहराइयों से प्रणाम नमन तथा तहे दिल से सभी की ओर से शुक्रिया।
पंजाब केसरी के मालिक व कर्णधार विजय चोपड़ा जी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल जी पूर्व विधायक प्रवीण कुमार जी तथा शनि सेवा सदन के प्रमुख रविंद्र भाटिया जी के साथ एक समारोह में डॉ राम
शनि सेवा सदन के प्रमुख परमिंदर भाटिया जी की शनि सेवा सदन के लिए सहायता करते हुए
ब्लड बैंक सोसायटी पालमपुर को एंबुलेंस प्रदान करते हुए डॉ राम
ब्लड बैंक सोसायटी को आशीर्वाद प्रदान करते हुए डॉ राम
ब्लड बैंक सोसायटी की सहायता करते हुए डॉक्टर राम
bksood

Leave A Reply

Your email address will not be published.