सरकारी नौकरी करने वाले युवाओं के लिये खुशखबरी… 10000 पदों को भरने जा रही सरकार

0

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है।.

रायपुर छत्तीसगढ़ सरकार आगामी तीन महीने में करीब 10 हजार पदों पर सरकार नई भर्ती करने जा रही है. अलग-अलग विभागों में भर्ती का ये शेड्यूल पहले ही सरकार द्वारा जारी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आगामी 3 से 6 महीने में इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति आदेश भी जारी कर दिए जाएंगे. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ गठन के बाद यह पहला मौका है, जब इतनी बड़ी संख्या में तीन महीने में भर्ती पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है.
जानकारों की मानें तो अविभाजित मध्य प्रदेश का वक्त हो या फिर प्रदेश गठन के बाद छत्तीसगढ़ में यह पहला ऐसा मौका होगा जब विभिन्न विभागों में एक साथ बेरोजगारो के लिए भर्ती के द्वारा खुले हैं. हालांकि इस दौरान भर्तियां तो हुईं मगर छिटपूट तरीके से. रिक्त पदो पर भर्ती की खबरों से बेरोजगारों की बांछे खिल गई हैं. राज्य बेरोजगारी दर में बेहतर स्थिति पर है. राज्य के बेरोजगार युवा अब शासकीय सेवा में आकर सेवाओं के साथ साथ अपने सपने साकार कर सकेंगे.
इन पदों पर होगी भर्तियां

मिली जानकारी के मुताबिक पटवारी, इंजीनियर,डॉक्टर, वैज्ञानिक जैसे अहम पद के लिए 10 हजार से अधिक रिक्त पदो पर नियुक्तियां के रास्ते साफ हो गए हैं.

कयास यही लगया जा रहा है कि 3 से 6 माह के भीतर पदो पर नियुक्तियां होंगी. जारी शेड्यूल के मुताबिक विद्युत कंपनी में जूनियर इंजिनियर, इंजिनियर, लाइन मेन, परिचालक, ऑपरेटरो के लगभग 3697 से अधिक पद पर भर्ती हो सकती है.

इसी तरह चिकित्सा शिक्षा विभाग में थर्ड-फोर्थ ग्रेड के कर्मचारियों के 3 हजार से अधिक पद पर भर्तियों के आसार हैं. राजस्व विभाग के 300 पटवारियों के खाली पद भरे जाएगें.

जल संसाधन विभाग में 405 पद पर नियुक्तियां होनी है. प्रदेश के स्वास्थ्य सुविधा बेहतर हो इस दिशा में ग्रामीण अंचलों से लेकर शहरी क्षेत्रो में चिकित्सको के रिक्त पद भरे जाएंगे, जिसमें लगभग 1700 पदो पर भर्ती की संभावना है.

बताया जा रहा है कि विभिन्न शासकीय विभागो में नियुक्तियों के बाद स्वास्थ्य, राजस्व, बिजली विभाग, जल संसाधन विभाग के कार्यो में तेजी तो आएगी. वहीं आम जनता को भी इसका लाभ मिलेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.