राज्य सभा सांसद, इंदु गोस्वामी ने बिंद्रावन में 17 लाख से निर्मित आरोग्य पार्क का तथा पशु औषधालय का शुभारंभ किया

पशु औषधालय की स्थापना पशुधन के लिये उपयोगी होगी।

0

राज्य सभा सांसद, इंदु गोस्वामी ने बिंद्रावन में 17 लाख से निर्मित आरोग्य पार्क का तथा पशु औषधालय का शुभारंभ किया

INDIA REPORTER NEWS
PALAMPUR : RAJESH SURYAVANSHI
राज्य सभा सांसद, इंदु गोस्वामी ने बुधवार को पालमपुर विधान सभा क्षेत्र के बिंद्रावन में 17 लाख से निर्मित आरोग्य पार्क का  तथा पशु औषधालय का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में वूल  फेडरेशन के अध्यक्ष एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर विशेष रूप से उपस्थित रहे है।
इंदु गोस्वामी ने बिंद्रावन के लोगों को  आरोग्य पार्क  और पशु औषधालय की बधाई देते हुए कहा कि आरोग्य पार्क (जिम) की स्थापना से इस क्षेत्र के बच्चों तथा बुजुर्गों को व्यायाम करने के स्थान प्राप्त होगा वहीं पशु औषधालय की स्थापना पशुधन के लिये उपयोगी होगी।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखते हुए कई कल्याणकारी योजनायें प्रारम्भ की हैं और इनका सीधा लाभ गांव गांव में आम आदमी को प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि निशुल्क गैस, निशुल्क स्वास्थ्य लाभ, आवास, पेंशन, किसान समृद्धि जैसी दर्जनों योजनाओं का लाभ लोगों को पहुंचा है। उन्होंने कहा कि  दोनों सरकारों के कार्यक्रमों, नीतियों और योजनाओं पर विश्वास जताते हुए प्रदेश हुए पंचायती राज संस्थाओं में भाजपा समर्थित लोगों को चुना गया है।
उन्होंने कहा कि पालमपुर क्षेत्र से उनका विशेष लगाव है और इस क्षेत्र के विकास को गति देने के लिये  विशेष प्रयास किये जायेंगे। सांसद ने कहा कि पालमपुर को निगम का दर्जा दिया गया और इसमें 14 पंचायतों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र में शामिल इलाकों में बजट अधिक आने से विकास को गति प्राप्त होगी और बड़े शहरों की तर्ज पर सुविधाओं का सृजन होगा।
उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि निगम में शामिल क्षेत्रों के हितों को सुरक्षित रखा गया है और तीन साल तक टैक्स माफी के साथ लोगों के पुश्तैनी हकों को बरकरार रखा गया है।
सांसद ने कहा कि पालमपुर के लिये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंडोर स्टेडियम की घोषणा की थी उसका शिलान्यास शीघ्र ही मुख्यमंत्री द्वारा करवा दिया जायेगा। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि सांसद निधि की उपलब्धता के बाद से  विकास कार्यों को धनराशि उपलब्ध करवा दी जायेगी।
इससे पहले वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश विकास के शिखर की ओर अग्रसर है और प्रदेश में चहुमुखी विकास संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के  विकास कार्यों और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लोकप्रियता से ही पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में जनमत भाजपा समर्थित लोगों को प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि पालमपुर को नगर निगम बनाने का फैसला सरकार का ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग  निगम बनाने को लेकर केवल लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और पालमपुर को निगम का दर्जा देने के लिये सरकार का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि निगम बनने से इस क्षेत्र में कई प्रकार की सुविधाओं का सृजन होगा।
कार्यक्रम में पर्यटन प्रकोष्ठ के संयोजक विनय शर्मा, मंडल महामंत्री अमरजीत, सुरिंदर ठाकुर, संजीव सोनी, पूर्व प्रधान संजय कुमार, मोहिंदर सिंह, सोभा पूरी, कमल,एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, बीडीओ के एस राणा अतिरिक्त निदेशक पशुपालन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.