सुरेश अवस्थी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी मंत्री ALL INDIA RAHUL GANDHI CONGRESS COMMITTEE ने सांसद रानी प्रतिभा सिंह को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने पर दीं हार्दिक शुभकामनाएं, लम्बी स्वस्थ आयु की मांगी दुआएं

0

 

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief, 9418130904
HR MEDIA GROUP

जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष, भारतीय मानव कल्याण महासमिति हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष व अखिल भारतीय राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी मंत्री श्री सुरेश अवस्थी ने मंडी की सांसद श्रीमती प्रतिभा सिंह को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर अपनी हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दी हैं ।

श्री अवस्थी ने कहा कि श्रीमती प्रतिभा सिंह के प्रदेशाध्यक्ष बनने पर प्रदेश में कांग्रेस दिन- दुगनी, रात-चौगुनी तरक्की करेगी तथा आगामी चुनावों में पार्टी बहुमत से जीत हासिल करके प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी।

श्री अवस्थी ने कहा कि अभी हाल ही में कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में चारों सीटें जीतकर इतिहास रचा है तथा आगे भी इसी तरह से विरोधियों को धूल चटा ते हुए कॉन्ग्रेस सफलता की नई ऊंचाइयां हासिल करेगी तथा स्वर्णणिम विजय के इसी इतिहास को पुनः दोहरााएगी।

सुरेश अवस्थी ने कहा कि इस समय हिमाचल प्रदेश में अराजकता का माहौल है । कमरतोड़ महंगाई से चौतरफा हाहाकार मची हुई है ।

द्रुत गति से बढ़ रही बेरोजगारी, शिक्षा के चरमराते ढांचे और निम कोटि की स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण प्रदेशवासी भारी परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन जल्द ही हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता पर काबिज होकर जनता को राहत व न्याय दिलाएगी।

सुरेश अवस्थी ने आगे बताया कि श्रीमती प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है तथा आगे भी एकजुटता का परिचय देते हुए रानी प्रतिभा सिंह के कदम से कदम मिलाते हुए विधानसभा की सभी सीटों पर विजय हासिल करके एक नया इतिहास रचेगी ।

उन्होंने कहा कि जैसे ही हाईकमान ने श्रीमती प्रतिभा सिंह को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की बागडोर सौंपी वैसे ही प्रदेश कांग्रेस संगठन व कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई । उन्हें ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के आशीर्वाद का हाथ आज भी उनके साथ यथावत बना हुआ है ।

अवस्थी ने कहा कि श्रीमती प्रतिभा सिंह को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करके हाईकमान ने सही समय पर सही निर्णय लेकर अपनी परिपक्वता  व दूरदर्शिता दर्शाई है ।

उन्होंने कहा कि श्रीमती प्रतिभा सिंह के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस पार्टी में एक नई स्फूर्ति का संचार हुआ है जिससे विरोधियों के हौसले पस्त होते नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रानी प्रतिभा सिंह राजनीतिक रूप से परिपक्व हैं तथा सही समय पर सही निर्णय लेने की क्षमता उनमें कूट-कूट कर भरी हुई है।

अवस्थी ने कहा कि उनकी नियुक्ति से ऐसा आभास हो रहा है मानो तपती धूप में किसी थके हुए रही को ठंडी छांव मिल गई हो।

उन्होंने विश्वास जताया है कि रानी प्रतिभा सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता और संगठन पहले से भी अधिक मेहनत और लगन के साथ पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर दिन-रात एक कर के हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को एक नई दिशा प्रदान करेंगे ।

श्री अवस्थी ने प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती प्रतिभा सिंह के बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु की दिल से कामना की है तथा आशा जताई है कि उनके हाथों में प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित है। इस दूरदर्शिता पूर्ण निर्णय के लिए उन्होंने पार्टी हाईकमान का भी हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.