आम आदमी पार्टी ने भाजपा के नौकरी घपले पर उठाए गंभीर सवाल

0

Himachal Pradesh में मुख्यमंत्री Jairam Thakur के ओएसडी(OSD) सर्वश्री शिशु धर्मा की पत्नी समेत 8 लोगों को नौकरी मिली है।

जानकारी के अनुसार ओएसडी की पत्नी एचपीयू के मॉडल स्कूल में बतौर पीजीटी बायोलॉजी के पद पर तैनात हैं, इनके अलावा फिजिक्स के 2, गणित के 2 और एक कैमिस्ट्री टीचर ने ज्वाइन किया है जबकि आईटी और अंग्रेजी विषय के टीचर ने ज्वाइन नहीं किया है।
जानकारी के अनुसार, एचपीयू प्रशासन ने बीते साल के अंत में एचपीयू के मॉडल स्कूल में शिक्षकों की भर्ती के लिए पद विज्ञापित किए थे. इस वर्ष जनवरी में इन पदों को लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. मार्च महीने में ज्वाइंनिंग हुई है।

अब इस मामले पर सियासत गर्मा गई है। आम आदमी पार्टी ने इस पर सवाल खड़े किए हैं. हिमाचल के पूर्व डीजीपी और ‘आप’ के प्रदेश प्रवक्ता  ने कहा कि ये त्रासदी है और दुखदायी बात है कि यूनिवर्सिटी से लेकर निचले स्तर जो भी भर्तियां हो रही हैं, इनमें अपने लोगों को भर्ती करने का सिलसिला जारी है. ये प्रकिया कभी पारदर्शी नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के चलते योग्य लोग भर्ती नहीं हो पाते हैं. भंडारी ने कहा कि ये एचपीयू में ही नहीं बल्कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी में भी यही हुआ है, विचारधारा विशेष के लोगों को ही भर्ती किया जा रहा है.
इस मामले पर एचपीयू के प्रति कुलपति प्रो. ज्योति प्रकाश ने कहा कि ये भर्ती नियमों के तहत हुई है. प्रति कुलपति ने कहा कि मेरिट के आधार पर सिलेक्शन हुआ है. इसमें टेस्ट होता है और इंटरव्यू नहीं है, भर्ती के लिए सेट पैटर्न है, उसी के आधार पर मूल्यांकन होता है, वो चाहे विशेष है या आम है…सबके चयन के लिए एक ही प्रकिया है.

वहीं, दूसरी ओर, इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी किस आधार पर ये कह रही है, इसकी जानकारी नहीं है. चुनाव के दिनों में इस तरह की कोशिशें रहेंगी. जो भी काम हुए पारदर्शिता के साथ हुए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.