डबल लेन पुल को केंद्र ने अभी नहीं मिली अप्रूवल : डीसी, वैली ब्रिज की 56 लाख से होगी मरहमपट्टी, डबल लेन पुल निर्माण को लेकर भुंतर सुधार समिति फिर उतारेगी सड़कों पर मीटिंग में लिया फैसला

0

डबल लेन पुल को केंद्र ने अभी नहीं मिली अप्रूवल : डीसी

वैली ब्रिज की 56 लाख से होगी मरहमपट्टी

डबल लेन पुल निर्माण को लेकर भुंतर सुधार समिति फिर उतारेगी सड़कों पर मीटिंग में लिया फैसला

भुंतर से मुनीश कौंडल की रिपोर्ट

Munish Koundal, Chief Editor
MUNISH KOUNDAL
CHIEF EDITOR

भुंतर, 23 मई । भुंतर सुधार समिति की बैठक श्री गुरु ग्रंथ साहिब गुरुद्वारा भुंतर में अध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप की अध्यक्षता में संपन्न हुई l जिसमें भुंतर पुल सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई l बैठक में सुधार समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कहा कि डीसी कुल्लू द्वारा मीडिया के माध्यम से आश्वासन दिया था कि बजौरा पुल तैयार होने पर भुंतर में डबल लेन पुल का कार्य शुरु किया जाऐगा । अब तो बजौरा पुल भी तैयार हो गया और वहां से ट्रैफिक भी शुरु हैं लेकिन भुंतर पुल से बड़ी गाड़ियां बंद हैं और डबल लेन पुल निर्माण की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में हैं।

वहीं डीसी कुल्लु ने कहा कि केंद्र से भुंतर डबल लेन पुल की अप्रूवल अभी मंजूर नहीं हुई हैं । उन्होंने कहा कि भुंतर बैली ब्रिज की रिपेयर के लिए 56 लाख मंजूर हो गए हैं इसकी रिपेयर की जाएगी ताकि बड़े वाहन यहां से गुजर सके । वहीं बैठक में सुधार समिति ने निर्णय लिया है कि हमारी मांग डबल लेन पुल को लेकर हैं । निकटतम भविष्य में पुल के लिए एक बार फिर बड़े स्तर पर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया जाऐगा ।

समिति के पदाधिकारयों व सदस्यों का कहना हैं कि सभी जानते हैं भुंतर पुल को कई सालों से रिपेयर से ही चला रखा हैं जनता वर्षों से पुल की जटिल समस्या से जूझती आ रही हैं ।

लेकिन सरकार व प्रशासन इस पर गंभीर नहीं दिख रहा हैं । जबकि सुधार समिति मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी पुल को लेकर मिली हैं । लेकिन आज तक सरकार और प्रशासन से आश्वासन ही मिले । भुंतर पुल की समस्या से भुंतर मार्किट को बहुत फर्क पड़ गया हैं अगर यहां डबल लेन पुल नहीं बना तो आने वाले समय में हालत और खराब होंगे। भुंतर में जिला की सबसे सब्जीमंडी हैं जो पुल के बिल्कुल साथ हैं ।

वहीं कुल्लु मनाली एयरपोर्ट यहां स्थित हैं तहसील के अलावा कई सरकारी कार्यलय भुंतर व शमशी में पड़ते हैं । फिर भुंतर पुल को डबल लेन करने में विलंब क्यों ? अगर सरकार ने भुंतर पुल व भूतनाथ पुल की और ध्यान नहीं दिया तो आने वाले विस चुनाव में यह दोनों पुल बहुत बड़ा मुद्दा बन जाएंगे । बैठक में अध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप, उपाध्यक्ष मनीष कौंडल, कोषाध्यक्ष ऋषि राज, सह कोषाध्यक्ष घनश्याम वर्मा, सदस्य नीना घई, नीलम घई, अंजना व रविंद्रा डोगरा, आदि उपस्थित रहे ।

 

बुध -वीरवार तक पुल की रिपेयर का कार्य होगा शुरु: गिरधारी लाल ठाकुर

लोक निर्माण विभाग मैकेनिकल विंग शमशी के अधिशीषी अभियंता गिरधारी लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 56 लाख भुंतर पुल की रिपेयर को मंजूर हुआ हैं । रिपेयर का कार्य बुधवार या वीरवार से शुरु कर दिया जाऐगा । पुल के रिपेयर के लिए गाडरें व अन्य सामान की 3 गाड़ियां कलकत्ता से शमशी पहुंच गई हैं चौथी गाड़ी भी कलकत्ता से निकल गई हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.