मुख्यातिथि SDM महेंद्र सिंहप्रताप बोले, युवा देश का भविष्य, उनकी कमियों को दूर किया जाए, धोखधड़ी से जागरूक करेगा नेहरु युवा केंद्र,

0

नेहरु युवा केंद्र, युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार और वित्त मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सहयोग से नगरोटा सूरिया के शगुन पैलेस में तीन दिवसीय शिविर का शुभारंभ किया गया जोकि 26/05/2021 तक होगा।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को वित्तीय योजनों और वित्तीय क्षेत्र में हो रही धोखधड़ी से जागरूक करना है तथा निवेशक शिक्षा, जागरूकता और सरक्षण के मुद्दों पर युवा नेताओं/यूवा स्वयंसेवकों और युवा मंडलों के सदस्यों को जागरूक और शिक्षित करना और सेवा की भावना के साथ निवेशक शिक्षा, जागरूकता और सुरक्षा के संदेश को अंतिम छोर तक पहुंचाना
युवाओं को पूंजी योजनाओं के बजाय वित्तीय योजनाओं में अपनी बचत निवेश करने के लिए शिक्षित करने के लिए प्रमुख भूमिका निभाने और उत्प्रेरक एजेंट के रूप में कार्य करने के लिए सशक्त बनाना ।

इस कार्यक्रम के मुखातिथि सब डिविजनल मजिस्ट्रेट श्री महिंदर सिंह प्रताप जी ने अतिथि रूप में शिरकत की ।

उन्होंने युवाओं को जिला युवा अधिकारी नरेश शर्मा जी ने नेहरु युवा केंद्र धर्मशाला के कार्यक्रमों वित्त मंत्रालय की योजनाओं के बारे में युवाओं को जानकारी दी और कहा की युवा ही देश का भविष्य है । इसलिए युवाओं में जो कमियां हैं वे दूर की जाए। युवाओं को अपनी सफलता के लिए अधिक से अधिक प्रयास करने चाहिए ।

जिला युवा अधिकारी नरेश शर्मा जी ने नेहरु युवा केंद्र के कार्यक्रमों की जानकारी दी।तथा युवाओं को जागरूक किया।

उन्होंने अपनी पूरी टीम को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अगर हमारे राष्ट्रीय स्वयंसेवक पूरे जिले में कार्यरत नहीं होते तो यह कार्यक्रम नहीं किया जा सकता था । जिला युवा अधिकारी नरेश शर्मा जी ने मुखातिथी का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद किया तथा युवाओं को देश की प्रगति तथा उन्नती में बड़ चढ़ कर भागीदारी लेने के लिए प्रेरित किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.