डीसी कुल्लू से मिला भुंतर सुधार समिति का प्रतिनिधिमंडल, भुंतर में डबल लेन पुल की अप्रूबल केंद्र से अतिशीघ्र मंजूर हो

0

 

डीसी कुल्लू से मिला भुंतर सुधार समिति का प्रतिनिधिमंडल

भुंतर में डबल लेन पुल की अप्रूबल केंद्र से अतिशीघ्र मंजूर हो

Munish Koundal, Chief Editor
MUNISH KOUNDAL
CHIEF EDITOR

भुंतर, 3 जून । भुंतर सुधार समिति का एक जनप्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को प्रधान मेघ सिंह कश्यप की अध्यक्षता डीसी कुल्लू से मिला ।

प्रतिनिधि मंडल ने सबसे पहले तो भुंतर पुल की रिपेयर के लिए डीसी कुल्लू व मैकेनिकल विंग का धन्यवाद किया कि बहुत कम समय में पुल को ठीक किया गया जिससे किसानों -बागवानों व आम जनता को कुछ राहत मिली ।

वहीं प्रतिनिधिमंडल ने डीसी कुल्लू के समक्ष यह मांग भी रखी कि भुंतर में लेन पुल की प्रपोजल को केंद्र से जल्द मजबूर करवाया जाए। सुधार समिति ने कहा कि भुंतर में संकरे बैली ब्रिज के कारण यहां जाम की समस्या रहती है वहीं पैदल चलने वालों के लिए दुर्घटना का खतरा बना रहता है। भुंतर स्कूल आने वाले छात्र व छात्राओं सहित बुजुगों को इस पुल से गुजरना मुश्किल हो जाता है। जब बड़े वाहन इस पुल से निकलते हैं तो पैदल चलने को जगह ही नहीं रहती है। छोटे वाहन भी जब दोनों ओर से आते जाते हैं तब भी समस्या उत्पन होती है। वहीं सुधार समिति ने कहा कि आपने आश्वासन दिया था कि बजौरा पुल तैयार हो जाएगा तब भुंतर में डबल लेन पुल निर्माण कार्य शुरु करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ केवल बैली ब्रिज का मरम्मत कार्य ही हुआ। जबकि संकरा पुल होने से यहां जाम की समस्या व दुर्घटना के खतरे को देखते हुए डबल लेन पुल शीघ्र बनना चाहिए। बैली ब्रिज के आगे डबल लेन पुल लगा है रोड़ भी डबल लेन फिर इस संकरे ब्रिज को डबल लेन करने में इतना विलंब क्यों हो रहा हैं ।
जबकि इस समस्या के निवारण को संबंधित विभाग ने 10 करोड़ अनिश्चित लागत 50 मीटर लंबाई के प्री सट्रेस्ड कंक्रीट ब्रिज बनाने के कार्य को सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली को भेजा है और यह योजना 2021-22 में शामिल की है । उन्होंने डीसी कुल्लू से आग्रह किया हैं कि सड़क एवं परिवन राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार से डबल लेन पुल की योजना को स्वीकृति हेतु उचित कदम उठाएं जाएं। प्रधान मेघ सिंह कश्यप ने कहा कि हाथियान बजौरा फोरलेन बनने पर भी भुंतर पुल की महत्वता कम नहीं हुई है। भविष्य में भी इसकी उपयोगिता कभी कम नहीं होगी । क्योंकि जिला की सबसे बड़ी सब्जीमंडी इसी पुल के साथ है। वहीं गुरुग्रंथ साहिब गुरुद्वारा को आने वाले श्रद्धालु इसी पुल आते जाते हैं। स्कूली बच्चे व अपने दिनचर्या के लिए जनता इसी पुल से आरपार होती है। इस लिए भुंतर में व्यास नदी पर डबल लेन पुल अतिशीघ्र बनाया जाए। वहीं डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने आश्वाशन दिया कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार से हम डबल लेन पुल को लेकर लगातार संपर्क में हैं । जैसे ही अप्रूबल मिलती हैं तो आगामी कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी । इस मौके पर समिति के प्रधान मेघ सिंह कश्यप, उपप्रधान मुनीष कौंडल, कमलू राम, कल्पना शर्मा, महासचिव प्रेम वर्धन, सचिव अंजना, कोषाध्यक्ष ऋषि, सहकोषाध्यक्ष घनश्याम, सदस्य नीलम गई, नीना घई, सुजाता घई, इंदु, रविंद्रा डोगरा,रणवीर शेर सिंह,दीप लखनपाल आदि उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.