PG परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने, ईआरपी सिस्टम में सुधार करने तथा UG/PG परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित करने की मांग की SFI ने

0

*Students’ Federation Of India (SFI)*
*Himachal Pradesh University*

आज एस एफ़ आई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई द्वारा *PG परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाने, ईआरपी सिस्टम में सुधार करने तथा UG/PG परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित करने* की मांग को लेकर मुख्य परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा।
परीक्षा नियंत्रक को दिये ज्ञापन के सम्बंध में जानकारी देते हुए एस एफ़ आई विश्वविद्यालय इकाई सचिव कॉमरेड विवेक राज ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार PG कक्षाओं के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 13 जून 2022 रखी गई थी। लेकिन विश्वविद्यालय के बेकार ईआरपी सिस्टम के कारण बहुत सारे छात्र अपना परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए है। अतः एस एफ़ आई मांग करती है कि परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ाया जाए ताकि सभी छात्र अपना परीक्षा फॉर्म भर सकें। इस मांग के जवाब में मुख्य परीक्षा नियंत्रक ने आश्वासन दिया है कि PG परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को 21 जून तक बढ़ा दिया जाएगा।
एस एफ़ आई ने अपनी अगली मांग में कहा कि विश्वविद्यालय PG परीक्षा करवाने जा रहा है लेकिन अभी तक पिछली कक्षाओं के परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा घोषित नहीं किये गए है जिस कारण छात्र असमंजस में हैं कि वो पिछली कक्षा में पास है या फेल है। साथ ही साथ विश्वविद्यालय में एंट्रेंस एग्जाम लगभग खत्म होने वाले है और जल्द ही एडमिशन काउंसेलिंग शेड्यूल भी सामने आ जायेगा लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय द्वारा UG के परीक्षा परिणाम घोषित करने की कोई तैयारी न है जिससे न्यू एडमिशन में देरी होने की संभावना है अतः एस एफ़ आई ने मांग की है कि UG/PG की पिछली कक्षाओं के परीक्षा परिणाम शीघ्र अति शीध्र घोषित किये जाएं ताकि छात्रों को किसी प्रकार की समस्या या तनाव का सामना न करना पड़े।
एस एफ आई विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष कॉमरेड रॉकी ने बताया कि विश्वविद्यालय मुख्य परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपने के पश्चात विश्वविद्यालय डीएस को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें यह मांग की गई कि विश्वविद्यालय में मेरिट बेस पर होने वाली एडमिशन के लिए फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ाया जाए क्योंकि प्रदेश के बहुत सारे छात्र खराब ईआरपी सिस्टम के कारण अपना फॉर्म नहीं भर पाए है। इस मांग पर विश्वविद्यालय डीएस ने आश्वासन दिया कि मेरिट बेस एडमिशन कोर्स में फॉर्म भरने की तिथि को 20 जून तक बढ़ा दिया जाएगा।

*परिसर अध्यक्ष*
रॉकी :- 9805807248

*परिसर सचिव*
विवेक राज : 8219852087

Leave A Reply

Your email address will not be published.