महाक्विज सेकेंड राउंड के विनर्ज को आज मिलेगा 1-1 हज़ार का नकद इनाम, *उद्योग मंत्री बद्दी में करेंगे सम्मानित, मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे*

0

*महाक्विज सेकेंड राउंड के विनर्ज को आज मिलेगा 1-1 हज़ार का नकद इनाम*

*उद्योग मंत्री बद्दी में करेंगे सम्मानित, मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे*

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief
HR MEDIA GROUP

शिमला।। हिमाचल में पहली बार आयोजित हो रहे ‘जनभागीदारी से सुशासन- हिमाचल का महाक्विज’ के दूसरे राउंड के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। दूसरे राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को एक-एक हज़ार की इनामी राशि दी जाएगी।

दूसरे राउंड का समापन समारोह 19 जून को बद्दी में आयोजित किया जाएगा। इसी समारोह में महाक्विज के दूसरे राउंड के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। ‘‘उद्योग और निवेश’’ विषय पर आधारित दूसरे राउंड के समापन समारोह के मुख्यातिथि उद्योग मंत्री श्री बिक्रम ठाकुर होंगे। मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर भी इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़कर विजेताओं को संबोधित करेंगे।

*क्या है जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महाक्विज*
हिमाचल में पहली बार केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं पर आधारित एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसे ‘जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महाक्विज’ नाम दिया गया है। महाक्विज के कुल आठ राउंड हैं जिनमें से तीन राउंड पूरे हो चुके हैं।

महाक्विज के सभी राउंड में अगल-अलग थीम पर आधारित हैं। 11 मई मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस महाक्विज का शुभारंभ किया था। इसका पहला राउंड ‘महिला सशक्तीकरण’, दूसरा राउंड ‘उद्योग और निवशे’ और तीसरा राउंड ‘किसानों-बागवानों का उत्थान’ विषय पर आधारित था। महाक्विज के अभी भी पांच राउंड बाकी हैं।

*कैसे हो रहा रजिस्ट्रेशन*
ऑनलाइन आयोजित हो रहे इस महाक्विज में भाग लेने के लिए आपको माईगव हिमाचल (MyGovHimachal) पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसमें प्रत्येक राउंड में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से जुड़े 10 सवाल हिंदी और अंग्रेज़ी में पूछे जा रहे हैं। इन सवालों का जवाब आपको 2 मिनट 30 सेकंड में देना है। इसके बाद महाक्विज का पेज बंद हो जाएगा।

*क्या है विजेताओं के लिए इनामी राशि*
सभी 8 राउंड पूरे होने के बाद पहला स्थान हासिल करने वाले विजेता को मिलेंगे 51 हजार रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 21 हजार रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 11,000 रुपये की इनाम राशि दी जाएगी। इसके अलावा प्रत्येक राउंड में अव्वल प्रदर्शन करने वाले एक हज़ार प्रतिभागियों को एक-एक हज़ार रुपये की इनामी राशि भी दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.