सावधान! जिला कांगड़ा में कोविड के नए मामलों में चिंताजनक बढ़ोतरी, डॉ. गुरदर्शन गुप्ता, सीएमओ, कांगड़ा

0

कोविड अलर्ट

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief

पिछले कुछ समय से जिला कांगड़ा में कोविड के नए मामलों में चिंताजनक बढ़ोतरी दर्ज की गई है ।

3 जून को जिला कांगड़ा में जहां मात्र 10 एक्टिव केस थे वही 25 जून को इनकी संख्या बढ़कर 119 हो गई है। सप्ताहिक पॉजिटिविटी दर जो मई माह में मात्र 0.8 थी वह बढ़कर पिछले सप्ताह 6.9 दर्ज की गई है ।पिछले सप्ताह दो मरीजों को कोविड की वजह से आसमायिक अपनी जान भी गंवानी पड़ी।

विभिन्न अस्पतालों में आई एल आई लक्षणो के साथ आने वाले मरीजों की संख्या बढी है। इसके मद्देनजर सभी कांगड़ा निवासियों से अपील की जाती है को वह कोविड से बचने के लिए कोविड अनुरुप वयवहार का कड़ाई से पालन करें। मास्क पहने, 2 गज की दूरी बनाए रखें, समय-समय पर अपने हाथों को साबुन तथा पानी से धोते रहें। अगर किसी भी व्यक्ति में आई एल आई जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो वह तुरंत अपने आप को आइसोलेट कर ले तथा नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में जाकर अपना कोविड टैस्ट करवाएं ताकि समय रहते उचित इलाज करवाया जा सके और हम इस श्रृंखला को रोक पाए

इन लक्षणों को छुपाने से हम अपने साथ-साथ अपने परिवार और अन्य लोगों की सेहत को भी खतरे में डाल रहे हैं ।

इसके साथ 12 वर्ष से ऊपर सभी पात्र लोग अपनी कोरोना वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें ।विशेषकर 60 साल से ऊपर सभी लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी वैक्सीनेशन की प्रिकॉशनरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें। स्वयं भी सुरक्षित रहें तथा औरों को भी सुरक्षित रखें ।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला

Leave A Reply

Your email address will not be published.