नगर पंचायत ने प्रवासियों को चेताया यहां न जलाएं प्लास्टिक गंदगी फ़ैलाने वालों को होगा 5 हजार जुर्माना

0

नगर पंचायत ने प्रवासियों को चेताया यहां न जलाएं प्लास्टिक

गंदगी फ़ैलाने वालों को होगा 5 हजार जुर्माना

BHUNTAR

Munish Koundal, Chief Editor
MUNISH KOUNDAL
CHIEF EDITOR

भुंतर में प्रवासी लोगों पर गंदगी फ़ैलाने पर नगर पंचायत ने शिकंजा कस दिया है। नगर पंचायत भुंतर की प्रधान मीना ठाकुर ने झुग्गी वालों को सख्त आदेश दिए हैं कि यहां प्लास्टिक व तारें नहीं जलाएगा ।

अगर कोई गंदगी फैलता पकड़ा गया तो उसे 5 हजार जुर्माना लगाया जाऐगा । नगर पंचायत ने सभी झुग्गी वालों को इक्क्ठा कर एक बार समझाया कि भुंतर शहर में गंदगी न फैलाएं इस बार चेतावनी देकर छोड़ दिया आगे सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । यह प्रवासी लोग जहां खुले में शौच कर गंदगी फैला रहे हैं। वहीं यह लोग सुबह तड़के ही तार जलाकर धातु निकालने का अवैध कारोबार भुंतर में लाल पुल के साथ ब्यास नदी किनारे करते हैं। इनका यह धंधा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। तार जलाने से उठाने वाला जहरीला धुंआ वातावरण को दूषित कर रहा है ।
इस जहरीले धुंए से कई प्रकार की बीमारियों के फैलने का खतरा है । जब सुबह लोग शुद्ध हवा का आनंद लेने के लिए मॉर्निंग वॉक करने निकलते हैं,तो जहरीले धुंए से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है । भुंतर के समाज सेवी व पर्यावरण प्रेमी विनोद शर्मा सैर करने निकले तो उन्होंने देखा कि प्रवासियों की झुग्गियों के साथ ब्यास नदी किनारे से बहुत ही खरनाक व बदबूदार धुंआ उठ रहा है। जब उन्होंने नजदीक से देखा तो एक प्रवासी महिला काफी मात्रा में प्लास्टिक की तारे जलाकर धातु निकाल रही है । उन्होंने वहां के पार्षद को इस बारे अवगत करवाया और नगर पंचायत से भी इन पर कार्रवाई की मांग उठाई । नगर पंचायत ने इस पर कार्रवाई करते हुए प्रवासियों को चेताया कि अगर प्रदूषण फैलता कोई पकड़ा गया तो उस पर 5 हजार जुर्माना ठोका जाऐगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.