Vivekanand Hospital Palampur में सौरभ कालिया नर्सिंग कॉलेज प्रारंभ होगा, बिस्तरों और ICU की संख्या में बढ़ोतरी : SHANTA KUMAR

0

NETAJI SUBHASH COLLEGE OF NURSING
ALPHA ACADEMY

VMRT के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री श्री शांता कुमार ने आज विवेकानंद अस्पताल पालमपुर में करते हुए नवनिर्मित यूनिट का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विवेकानंद अस्पताल जबसे शुरू हुआ है मुझे इस बात की खुशी है कि हमारे कदम आगे ही बढ़ रहे हैं। आज मुख्य रूप से ICUs की संख्या बढ़ाई गई है। अब इस हॉस्पिटल में टोटल ICU 43 हो गए हैं और हमारे beds की संख्या भी 120 तक जा पहुंची है। पहले बेड भी कम थे और आईसीयू भी कम थे। बेड भी 150 कर दिये जायेंगे। उन्होंने डॉ दुबे और विवेकानंद अस्पताल के सभी डॉक्टर्स को बहुत-बहुत बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे हॉस्पिटल में सभी स्पेशियलिटीज़ लगातार चल रही हैं। इस इलाके में सबसे पहला ट्रॉमा सेंटर भी यहीं पर था। आज भी 24 hour ट्रॉमा सेंटर यहां चल रहा है।

हमने पिछले दिनों कुछ और भी सेवाएं शुरू की हैं। 15 दिसंबर को जो हृदयरोग का पूरा ईलाज शुरू किया था, आज भी पूरी गति से चल रहा है। उन्होंने हार्दिक प्रसन्नता ज़ाहिर करते हुए कहा कि आज मुझे सबसे अधिक खुशी इस बात की है कि जिस रोग के ईलाज के लिए आज से तीस साल पहले मुझे अमेरिका जाना पड़ा था, वह ईलाज आज यहां हो रहा है। एंजियोग्राफी यहां हो रही है, एंजियोप्लास्टी यहां हो रही है। पूरा हृदय रोग विभाग सफलता पूर्वक पूरी गति से चल रहा । उन्होंने इस सफलता के लिए डॉ दुबे और सभी डॉक्टर्स को बधाई दी और उनका हौंसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि हम बहुत जल्दी इसे और आगे बढ़ाने के प्रयत्न करेंगे। श्री शांता कुमार ने कहा कि अगले साल तक हम बिस्तरों की संख्या 150 तक करने की कोशिश करेंगे। शांता जी ने कहा कि अगले साल दो बड़े काम हम करेंगे। पहला यह कि यहां सौरभ कालिया नर्सिंग कॉलेज प्रारंभ होगा और दूसरे विवेकानंद परिसर में सीनियर सिटीजन शांति कार्यक्रम की शुरुआत होगी। उन्होंने कार्यक्रम में आये सभी लोगों का हार्दिक धन्यवाद किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.