एक लाख रूपया प्रतिमाह तक कमा सकते हैं, आइये रोजगार मेले में,

0
RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief, Mob : 9418130904
HR MEDIA GROUP

ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को बीमा क्षेत्र में रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से शनिवार 13 अगस्त ,2022 को पालमपुर ,देहरा,धर्मशाला व ज्वाली के भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालयो में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे 5000 रुपये पहले वर्ष व 4000 रुपये दूसरे वर्ष शर्तो अनुसार स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। रोजगार मेले में भारतीय जीवन बीमा निगम, पालमपुर के अग्रणी विकास अधिकारी मनोज कंवर,देहरा से नवदीप चौहान,धर्मशाला से चंद्रशेखर व ज्वाली से नितिन धीमान द्वारा एलआईसी अभिकर्ता एजेंट के एक विशेष बैच के लिए पात्र व्यक्तियों का चयन किया जाएगा । इसके लिए एलआईसी कार्यालय पालमपुर व धर्मशाला तथा लाइफ प्लस आफिस लुभ ज्वाली व देहरा(नजदीक बस स्टैंड)
में 13 अगस्त शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक साक्षात्कार का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेले में प्रत्येक गांव से न्यूनतम चार लोगों को अभिकर्ता के रूप में चयनित किया जाएगा, वहीं इस बैच में चयनित 18 से 35 वर्ष के युवाओं को 2 वर्ष तक 5000/4000 स्टाइपेंड विशेष शर्तो अनुसार दिए जाने का प्रावधान है। स्टाइपेंड वाले बैच में अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए आयु सीमा 18 से 40 रहेगी और अनुसूचित जाति/जनजाति का प्रमाणपत्र भी देना होगा।
इच्छुक अभ्यर्थियों को अपने साथ दसवीं तथा उच्चतम योग्यता प्रमाण पत्रों की तीन-तीन फोटोस्टेट कॉपियां,6 पासपोर्ट साईज फोटोग्राफस, रू. 725/- नगद (पंजीकरण फीस) तथा आधार कार्ड व पेन कार्ड की तीन-तीन फोटो प्रतिया साथ लानी होगी। एल.आई.सी. अभिकर्ता(एजेंट) एक बहुत ही उज्जवल कैरियर है। अभिकर्ता का मुख्य कार्य सभी योग्य व्यक्तियों को बीमा एवं वित्तिय सुरक्षा उपलब्ध करवाना है। इसके लिए अभिकर्ता को पारिश्रमिक के रूप में आकर्षक कमीशन मिलता है तथा जब तक पॉलिसी चलती है, अभिकर्ता को लगातार आजीवन कमीशन मिलता रहता है। निगम बढ़िया कार्य करने वाले अभिकर्ताओं को विभिन्न क्लब सदस्यताओं से सम्मानित करके ब्याजमुक्त कार/दो पहिया वाहन ऋण, कार्यालय भत्ता, आवास ऋण, कम्पयूटर व अन्य कई प्रकार की सुविधाएं भी उपलब्ध करवाती है। इस कार्य में अभिकर्ता अपनी मेहनत से आठ-दस हजार से लेकर एक लाख रूपया प्रतिमाह तक कमा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए विकास अधिकारी पालमपुर मनोज कंवर को मोबाईल 9418082492, देहरा से नवदीप चौहान को मोबाइल 8427162477,धर्मशाला से चंद्रशेखर को मोबाइल 9857270066
व ज्वाली से नितिन धीमान को मोबाइल 94189 65777
संपर्क कर सकते है। उपरोक्त युवाओं के साथ साथ
18 से 70 वर्ष तक के महिला एवं पुरूष जो अपने क्षेत्र में अच्छा प्रभाव रखते है,आवेदन कर सकते हैं, । चयन प्रक्रिया में सेवानिवृत सैनिक/कर्मचारी/अधिकारी, महिला एवं युवा, समाजसेवी/जनप्रतिनिधियों को प्राथमिकता दी जाएगी।
——————

Leave A Reply

Your email address will not be published.