हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में जोड़ी नई सुविधाएं, कुलपति प्रो चौधरी ने किया नए प्रवेश द्वार ओर बायोसेक्युरिटी डीप का उद्घाटन

0


हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में जोड़ी नई सुविधाएं
कुलपति प्रो चौधरी ने किया नए प्रवेश द्वार ओर बायोसेक्युरिटी डीप का उद्घाटन

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief, Mob : 9418130904
HR MEDIA GROUP

नए वाहन को दिखाई हरी झंडी
घुमारवीं से कृषि दूत सुनील चंदेल ने मिलकर दी बधाई
पालमपुर। चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में कुलपति प्रो एच के चौधरी ने नई सुविधाओं को जोड़ा। इसका सीधा लाभ कर्मियों के साथ विद्यार्थियों को मिलेगा।

कुलपति प्रो चौधरी ने जन्माष्टमी के पावन पर्व पर डाक्टर जी सी नेगी पशु चिकित्सा एवम पशु विज्ञान महाविद्यालय की डेयरी में स्थित राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की और सभी को भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की बधाई दी।
कुलपति प्रो एच.के.चौधरी ने कहा कि संस्थान में कुछ नई सुविधाओं जैसे नए प्रवेश द्वार ओर बायोसेक्युरिटी डीप का उद्घाटन किया। साथ ही पशुधन फार्म परिसर विभाग में कृषि उपज की बिक्री के लिए एक नए वाहन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि आधुनिकीकरण और नई तकनीकों का उपयोग एक नियमित विशेषता होनी चाहिए।
जिला बिलासपुर के घुमारवीं से विश्वविद्यालय के कृषिदूत सुनील चंदेल ने भी कुलपति से मुख्यालय में आकर मुलाकात की। उन्होंने बताया कि वह 15 लोगों को रोजगार प्रदान कर रहे है और उनका फूलों से 70 लाख रुपये प्रति वर्ष का टर्न ओवर है। कृषि विज्ञान केंद्र बरठी से उन्हें मार्गदर्शन मिल रहा है और वह आगे किसानों तथा विद्यार्थियों को कौशल विकास प्रशिक्षण दे रहे है।
डॉ (श्रीमती) परवीन लता चौधरी, विश्वविद्यालय की प्रथम महिला, वैधानिक अधिकारी और इस अवसर पर डॉ. जी.सी.नेगी कॉलेज ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल साइंस के वैज्ञानिक भी उपस्थित थे।

ALPHA ACADEMY

Leave A Reply

Your email address will not be published.