सुलह में घरद्वार प्राप्त हो रही उच्च शिक्षा : विपिन सिंह परमार* *धीरा में खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय आरम्भ*

0
ALPHA ACADEMY

*सुलह में घरद्वार प्राप्त हो रही उच्च शिक्षा : विपिन सिंह परमार*

*धीरा में खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय आरम्भ*

*विधान सभा अध्यक्ष ने नवाजे नौरा के होनहार*

पालमपुर

RAJESH SURYAVANSHI
Editor-in-Chief, Mob : 9418130904
HR MEDIA GROUP

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने उपमंडल धीरा की ग्राम पंचायत लाहड़ में खंड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय धीरा का शुभारंभ किया। इसके उपरान्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नौरा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्याअतिथि के रूप में शिरकत की।
विधान सभा अध्यक्ष ने छात्रों को विद्यालय के वार्षिक उत्सव की बधाई दी। उन्होंने कहा कि वार्षिक उत्सव आत्मवलोकन का अवसर होता है, जिसमें वर्ष भर में प्राप्त उपलब्धियों और खामियों का पता लगता है।
उन्होंने कहा कि विद्यालय में उत्कृष्ठ छात्रों के पुरस्कृत होने से प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ-साथ एक दूसरे से प्रेरणा भी प्राप्त होती है।


परमार ने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में भी शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया गया है ताकि विद्यार्थियों को घर के नज़दीक सुगमता से उच्च के साथ साथ व्यवसायिक तथा तकनीकी शिक्षा भी प्राप्त हो सके। उन्होंने अध्यापकों से छात्रों को किताबी ज्ञान के अतिरिक देश के प्रति उनके कर्तव्यों, समाज के प्रति नैतिकता का भी ज्ञान देने को अपील की। उन्होंने कहा कि छात्रों को महापुरषों , स्वतंत्रता सेनानियों की जानकारी और समाज के प्रति ऐसी महान विभूतियों के योगदान की जानकारी सांझा करने का आह्वान किया ताकि छात्रों को भी प्रेरणा मिले। इस अवसर पर स्थानीय स्कूल के बच्चों द्वारा आकर्षक संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
विधान सभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर 6 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष और ऐच्छिक निधि से 44 हजार से अधिक राशि की सहायता वितरित की। उन्होंने विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिये 21 हजार रूपए देने की घोषणा की।
इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ग्राम पंचायत बच्छवाई के घडेला में जन संवाद कार्यक्रम मे उपस्थित हुए और लोगों से रूबरू हुए।

इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य
मिलाप चन्द भाटिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।
कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, प्रधान लाहड़ बिंदु बाला, प्रधान धीरा कविता धरवाल, नौरा के प्रधान विकास धीमान , प्रधान बच्छवाई देश राज, बीड़ीसी सदस्य संसार चन्द, शान्ति प्रकाश,
उप प्रधान लाहड़ राकेश मैहता, बूथ अध्यक्ष पूर्ण राणा, बूथ महामंत्री विनोद , महिला जोंन प्रभारी सुषमा राणा, बीडीसी उपाध्यक्ष राजेश मेहता, एसएमसी प्रधान रेनु शर्मा, प्रिंसिपल क्यारवां 2बलबन्त राणा, उप प्रधान कुहांना राकेश मेहता, पूर्ण चन्द, बीडीसी सदस्य लता डोगरा, एसडीओ अनुप सूद, विभिन्न विभागों के अधिकारी, प्राध्यापक, छात्र एवम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.