पूरी तैयारी के बिना न शुरू किया जाए अटल सुपर स्पेशियेलिटी आयुर्विज्ञान संस्थान वरन खतरे में पड़ जाएंगी मासूम जिंदगियां:डॉ. तंवर

0

अटल सुपर स्पेशियेलिटी आयुर्विज्ञान संस्थान के उद्घाटन से पहले सीपीआई(एम) ने सरकार को किया सचेत।
बिना सुविधाओं के शुरू न किया जाए अस्पताल
बिना तैयारी मरीज़ों की जान खतरे में न डाले सरकार – डॉ. तंवर
संस्थान में 70 प्रतिशत रोज़गार स्थानीय नौजवानों को मिले

सीपीआई(एम) ने चमियाणा पंचायत में आईजीएमसी के द्वितीय भाग के संस्थान अटल सुपर स्पेशियेलिटी आयुर्विज्ञान संस्थान शिमला (हि.प्र.) के उद्घाटन से पहले सीपीआई(एम) ने सरकार को आगाह किया है कि संस्थान में शुरू होने वाली विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवाओं को बिना तैयारी से शुरू न किया जाए। इससे गंभीर बीमारी के मरीजों की जान का जोखिम बढ़ जायेगा।

सीपीआई (एम) के राज्य सचिवमंडल सदस्य डॉ. कुलदीप सिंह तंवर ने कहा कि चमियाणा में संस्थान खुलने से आईजीएमसी की भीड़ कम होगी और मरीजों को आधुनिक विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा। परंतु जब तक इसमें इलाज एऔर देखभाल के लिए सभी तरह के इंतजाम पूरे न कर लिए जाएं तब तक इसमें मरीजों को शिफ्ट न किया जाए।

डॉ. तंवर ने कहा कि यह सरकार की नीति का हिस्सा है की जहां कोई भी प्रोजेक्ट, उद्योग अथवा संस्थान खुलेगा वहां रोजगार में स्थानीय युवाओं को 70 प्रतिशत रोजगार दिया जाएगा और उन्हें रोजगार में प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने मांग की कि चमियाणा में जहां यह संस्थान बना है उस भूमि पर स्थानीय बाशिंदों के हक–हकूक थे। इसमें चमियाणा, मल्याणा, पटगैहर पंचायतें आती हैं जो पहले एक ही पंचायत होती थी इसलिए रोजगार में इन पंचायतों के युवाओं को प्राथमिकता दी जाए और नीति के अनुसार 70 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को ही दिया जाए।

NEW DHAUULDHHAR PUBLIC SCHOL PALAMPUR

Leave A Reply

Your email address will not be published.