नगर निगम को नसीहत : घरों के नक्शे पास करने के लिए नगर निगम के अधिकारी लोगों को इतना ना उलझायें :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक

ऐसे अधिकारी भी हैं जिन्हें जनसाधारण से बार-बार अपने दफ्तरों के चक्कर कटवाने में बड़ा मजा आता है

0

NEW DHAUULDHHAR PUBLIC SCHOL PALAMPUR

घरों के नक्शे पास करने के लिए नगर निगम के अधिकारी लोगों को इतना ना उलझायें :- प्रवीन कुमार पूर्व विधायक …..

यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने उन अधिकारियों को नसीहत देते हुए इस प्रकार की कार्य प्रणाली का अनुसरण करने के लिए कहा है। पूर्व विधायक ने उदाहरण देते हुए कहा जहां देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने अनेकों कानूनों को संशोधित करते हुए आम जनमानस के लिए साधारण बना दिया है । परिणाम स्वरूप यह इसी का नतीजा है कि आज पूरे विश्व में प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में भारत वर्ष डिजिटल इंडिया के नाम से जाना जाने लगा है ।

वहीं ऐसे अधिकारी भी हैं जिन्हें जनसाधारण से बार-बार अपने दफ्तरों के चक्कर कटवाने में बड़ा मजा आता है।

पूर्व विधायक ने उदाहरण देते हुए कहा कि उनके वार्ड में भारतीय सेना के जवान ने पूर्वजों के द्वारा बनाये मकान की ऊपरी छत का निर्माण शुरू करना है । नक्शा पास करने के लिए राजस्व अभिलेख के मुताबिक इनका खाता सामूहिक चला रहा है । जबकि खसरा नंबर में दर्ज कुछ जिन्दा हैं तो कुछ भगवान को प्यारे हो गये है ।

फोजी भाई की छुट्टी कम है और राजस्व महकमे की प्रकिया लम्बी है।

पूर्व विधायक ने ऎसे अधिकारियों से अपील की है कि ऎसे मामलों में आसान प्रकिया अपनाते हुए किसी प्रकार के सम्भावित विवाद के लिए उन मकान निर्माणकर्ताओं से शपथ पत्र लेकर लकीरों के फकीर बनने ओर टोडरमल एक्ट की तरह दुहाई देने के बजाय आजकल नवरात्रों में चल रहे घरों के शुभ मुहूर्त के दृष्टिगत प्राथमिकता के आधार पर घरों के नक्शों को पास किया जाये ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.