पालमपुर का चमकता सितारा रॉन नेगी बना बॉलीवुड स्टार, ‘हिन्दुत्व’ फ़िल्म में बिखेरेंगे अपने अभिनय के जलवे, 7 अक्टूबर को होगी IIहिन्दुत्वII रिलीज़, अभी देखिए हिन्दुत्व का OFFICIAL TRAILOR

0

‘KASHMIR FILES’ के बाद अब

हिन्दुत्व‘ की बारी

ROHN NEGI

BOLLYWOOD STAR

*PRIDE OF PALAMPUR*

*पालमपुर के बॉलीवुड स्टार रॉन नेगी के साथ HR MEDIA GROUP के Editor-in-Chief राजेश सूर्यवंशी की बातचीत के सम्पादित अंश*

धौलाधार पर्वतों की गोद में बसे पालमपुर की हसीन वादियों में न्यूगल पार्क के समीप है रॉन का आशियाना

पालमपुर के रॉन नेगी द्वारा अभिनीत बॉलीवुड मूवी ‘हिन्दुत्व’ 7 अक्टूबर को होगी रिलीज़, ज़बरदस्त ट्रेलर देख कर ही दर्शक कर उठे वाहवाही……

आपको यह जानकर खुशी एवं गर्व होगा कि पालमपुर के निवासी फ़िल्म एक्टर रॉन नेगी नेटफ्लिक्स के बाद अब बॉलीवुड में एंट्री मार चुके हैं। उन्होंने दुनियाभर में 7 अक्टूबर को रिलीज होने वाली बड़े बजट की हिंदी फ़िल्म ‘हिन्दुत्व‘ में महत्वपूर्ण भूमिका निभा कर पालमपुर और पूरे हिमाचल प्रदेश का नाम गर्व से ऊंचा करने में सफलता अर्जित की है।


आपको बताते चलें कि अभी हाल ही में ‘कश्मीर फाइल्स सुपर हिट फ़िल्म की तर्ज़ पर बनाई गई यह दूसरी फिल्म ‘हिन्दुत्व‘ बॉक्स आफिस पर तहलका मचाने के लिए तैयार है।

फ़िल्म की पृष्टभूमि

इस तहलका मूवी ‘हिन्दुत्व’ का मात्र छोटा सा ट्रेलर ही इतना सुपर हिट हुआ है कि लोग इस फ़िल्म को देखने के लिए बेताब हो चुके हैं।

‘हिन्दुत्व’ फ़िल्म देशप्रेम को उजागर करते हुए देश के दुश्मनों और गद्दारों पर गहरी चोट करती है। इस फ़िल्म को देख कर हमारे दिल में देशप्रेम की जड़ें और भी मजबूत और गहरी हो जाएंगी। इसमें देश के उन दुश्मनों/देशद्रोहियों पर तीखा प्रहार किया गया है जो भारत के टुकड़े-टुकड़े करने का घिनोना ख़्वाब देखते हैं। देश को तोड़ने व कमज़ोर करने की साज़िशें रच रहे हैं। उनके ख़ौफ़नाक मंसूबों पर आघात करती नज़र आ रही है यह हिंदुओं की जान हिन्दी मूवी ‘#हिन्दुत्व’

कश्मीर फाइल्स की तरह ‘हिन्दुत्व’ भी रौंगटे खड़े कर देने वाली हिंदी फ़िल्म है जिसमें देश के गद्दारों के चेहरे से नकाब उतारा गया है और हिन्दुत्व को प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है।

डायरेक्शन

इस बॉलीवुड मूवी को डायरेक्ट किया हैं मश्हूर फ़िल्म डायरेक्टर कर्ण राजदान ने जो आज तक न जाने कितनी हिट मूवीज दे चुके हैं बॉलीवुड को।

रॉन की पारिवारिक पृष्ठभूमि

रॉन नेगी पालमपुर के निवासी श्रीमती रजनी नेगी (बायोलॉजी लेक्चरर) व डॉ. सुरेश नेगी (चीफ साइंटिस्ट) के सुपुत्र हैं।

उनकी बहन डॉ. शेरोन नेगी AIIMS ऋषिकेश में नेफ्रोलॉजिस्ट हैं जोकि डीएवी स्कूल पालमपुर की होनहार छात्रा रही हैं। उनके पति Dr. Ashwani Kandari ऋषिकेश में ही प्रख्यात यूरोलोजिस्ट हैं।

शिक्षा-दीक्षा

फ़िल्म एक्टर रॉन नेगी ने भी प्लस टू तक की स्कूली शिक्षा डीएवी स्कूल पालमपुर से प्राप्त की है।

फिर उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की।

तत्पश्चात वर्तमान में अब वह बॉलीवुड में अपने जलवे बिखेर रहे हैं।

फिल्मी कैरियर की शुरुआत

रॉन नेगी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत Netflix के मसाबा… मसाबा… सीजन 2 से की। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

अब IIहिन्दुत्वII फ़िल्म के जरिये वह चकाचौंध भरे बॉलीवुड में अपनी धांसू एंट्री मार चुके हैं। इसके बाद उनकी एक और बॉलीवुड मूवी भी आने वाली है।

सूर्यवंशी : रॉन, अभिनय का शौक आपके मन में क्यों और कब जागा जबकि आप तो सिविल इंजीनियर हैं?

सिविल इंजीनियर रॉन नेगी कहते हैं…. “अभिनय मेरे रोम-रोम में बसा हुआ है। बचपन से ही मुझे अभिनय में रुचि रही है तथा इसी माध्यम को ही मैं अपना कैरियर बना कर देश व देशवासियों की सेवा करना चाहता हूं। वैसे तो स्कूल टाइम से ही मेरे मन में एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक पनपा था लेकिन अभिनय मेरा सपना बना कॉलेज में जाकर, स्टडीज के दौरान।  मेरा interest इस तरफ टिल्ट होने लगा और कॉलेज की स्टडीज पूरी होने के बाद में जा पहुंचा मुम्बई, बॉलीवुड में।

सूर्यवंशी : क्या आपने एक्टिंग क्लासेज भी जॉइन की थीं या नहीं?

रॉन : जी हां। बहुत अच्छा सवाल किया सूर्यवंशी जी आपने।

मुम्बई पहुंच कर मैंने एक्टिंग क्लासेज जॉइन कीं ताकि में अपने काम में परिपक्व हो सकूं तथा मेरे आत्मविश्वास में कोई कमी न रहे। क्योंकि कहते हैं न कि गुरु के बिना सही ज्ञान नहीं होता।

सूर्यवंशी : लोगों को बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए सालों लग जाते हैं। लेकिन आपको इतनी जल्दी एंट्री कैसे मिली और माननीय कर्ण राजदान जी ने आपको किस तरह ट्रीट किया?

रॉन : सूर्यवंशी जी, यह सवाल करके आपने मुझे एक बेहतरीन इंसान के बारे में कुछ बोलने के लिए विवश कर दिया है।

बॉलीवुड में रोल तय करना बहुत ही मुश्किल था मेरे लिए क्योंकि अभिनय से मेरे परिवार का बॉलीवुड से कभी कोई गहरा नाता नहीं रहा। 

लेकिन किस्मत से मुझे किसी तरह श्री कर्ण राजदान जी से मिलवा दिया जिन्होंने मुझे बहुत सहयोग दिया, हौंसला बढ़ाया और मेरे कैरियर में मील का पत्थर साबित हुए। राजदान जी के उपकारों को मैं कभी भुला नहीं सकता। मैं राजदान जी का और भगवान का बारम्बार हार्दिक शुक्रिया अदा करता हूँ जिन्होंने opportunity दी, मुझे बॉलीवुड में एंट्री दी, फ़िल्म में रोल दिया वरना लोगों की उम्र गुज़र जाती है इस Opportunity को हासिल करने के लिए। 

में अपने भारत देश से अथाह प्रेम करता हूं और इसे पूरे विश्व में उन्नति के शिखर पर देखना चाहता हूं।”

सूर्यवंशी : पालमपुर की शान रॉन बहुत ही एनरजेटिक और डैशिंग पर्सनैलिटी हैं जिनके मन में कुछ कर गुजरने का जज़्बा है। उनका हँसमुख मनमोहक चेहरा हर किसी को अपनी ओर अनायास ही आकर्षित कर लेता है। ईश्वर के प्रति उनके मन में अटूट आस्था है।

रॉन को अपनी जन्मभूमि पालमपुर, अपने DAV स्कूल और पालमपुर वासियों से दिली लगाव है जिसे वह कभी भुला नहीं सकते। 

उन्हें पूरी आशा और विश्वास है कि ईश्वर की कृपा से दर्शक और उनके तमाम सहयोगी उन्हें पूरा स्नेह और सहयोग देंगे और मैं उनके विश्वास पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करुंगा।

जय हिंद – जय भारत!

राजेश सूर्यवंशी : रॉन नेगी जी, आपको और आपके सम्पूर्ण परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं। आपका भविष्य उज्ज्वल हो।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.