जब बाबाजी का जन्म हुआ तो सुबह पांच बजे….

0


सत्य, धर्म, शान्ति, प्रेम और अहिंसा के पुजारी भगवान श्री सत्य साईं बाबा जी जिन का जन्म 23 नम्बर 1926 आन्ध्रा प्रदेश जिला अनन्त पुर में एक छोटे से गांव पुट्टापार्थी में हुआ। जब बाबाजी का जन्म हुआ तो सुबह पांच बजे इनके विस्तर के नीचे एक बहुत बड़ा सांप बन फैलाएं बैठा हुआ था। बाबा जी बचपन से ही बड़ी विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। आठ साल की आयु में ही बाबा जी ने अपने को कहा कि मैं साई हूं।
सत्य साईं बाबा जी के पिता जी का नाम वैकमां राजू और माता जी का नाम ईश्वरआम्मा था।
पुट्टापार्थी छोटा सा गांव जिसे कभी सांपों की धरती कहा जाता था। गांव के पास ही एक छोटा सा जंगल जहां पर सांपों के घर जिसे हम (वामी) कहते हैं। 16 वर्ष की उम्र में सत्य साईं बाबा जी ने उस जंगल में एक वटवृक्ष के नीचे बैठ कर अपना आसन लगा दिया। भक्त लोग जुड़ते गए जहां पर पहले सांपों के डर से लोग जाने से डरते थे पर आज वहां पर एक बहुत बड़ा विश्वप्रसिद्ध 6 किलोमीटर में फैला हुआ आश्रम एयरपोर्ट, सब से बड़ा अस्पताल, साई प्रशान्ति रेलवे स्टेशन और विश्व भर के लोग उस स्थान पर आते हैं। आज सत्य साईं बाबा जी के भारतवर्ष में ही नहीं सारे विश्व में करोड़ों भक्त हैं, और वो दर्शन करने हेतू पुट्टापार्थी आते हैं।
आज सत्य साईं सेवा संगठन पुरे भारत वर्ष में बाबा जी के करोड़ों भक्त समाज सेवा में लगे हुए हैं।
और बाबा जी के आदर्शों *” मानव सेवा ही माधव सेवा”*
के अनुरूप काम कर रहे हैं। जिस में निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित करना, गरीब दुखियों की सेवा करना प्रमुख हैं। साई सेवा ट्रस्ट पंजीकृत साई निकेतन मराण्ड़ा भी बाबा जी के आदर्शों को मानते हुए साल में 4-5 बड़े संस्कृति कार्यक्रम जिसमें रामकथा, श्री मद्भागवत कथा, गीता ज्ञान प्रवचन, श्री शिवमहापुराण स्कन्द कथा ताकि लोग सनातन संस्कृति से जुड़े रहे और 2-3 निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित करना साई सेवा ट्रस्ट का उद्देश्य हैं।
साई सेवा ट्रस्ट पंजीकृत साई निकेतन मराण्ड़ा ने बाबा जी के आदर्शों को मानते हुए इस वैश्विक महामारी में वैश्विक महामारी करोना 18 के ग्रसित लोगों के घर घर जाकर उन्हें दवाईयां ले उन परिवारों की यथायोग्य सहायता की और बाबा जी की फ़ोटो और विभूति उन्हें दी और परमपिता परमेश्वर जी से अरदास की भगवान इन परिवारों को शीघ्र ही स्वस्थ लाभ देना।
साई सेवा ट्रस्ट पंजीकृत साई निकेतन मराण्ड़ा हमेशा ही दीन दुखियों जरुर मंद लोगों की सहायता हेतु लगा रहता है।
23 नम्बर 2022 बुधवार को साईं सेवा ट्रस्ट पंजीकृत साई निकेतन मराण्ड़ा द्वारा सत्य साईं बाबा जी का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है।
शान्ति स्वरूप शर्मा
अध्यक्ष
साई सेवा ट्रस्ट पंजीकृत साई निकेतन मराण्ड़ा

*23 नम्बर 2022 बुधवार*
🎉 को 🎉
*सत्य, धर्म, शान्ति, प्रेम और अहिंसा के पुजारी सत्य साईं बाबा जी का प्रकट दिवस जन्मदिन सत्य साई भजन हाल साई नगरनिगम पालमपुर वार्ड नंबर 10 साई निकेतन मारंड़ा*
🎉में बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा🎉
🎉साई भजन🎉 *10.00 बजे से 11.00 बजे तक*

🙏आरती🙏 *11.00 बजे से 11.15 तक*
🎉विभूति वितरण🎉
आरती के उपरांत
*झांकी एवं सत्य साईं मंदिर लोकार्पण एवं सत्य साईं फोटो स्थापना*
🙏 आदरणीय राजन सुद🙏
*🙏कृपा पात्र भगवान श्री सत्य साईं बाबा जी के करकमलों द्वारा*🙏
🎉खिचड़ी प्रसाद 🎉 *स्थापना के उपरांत*

साई महिला समिति द्वारा भजन एवं खुशी मनाना
*अत: आप सभी सत्य साईं भक्तो एवं सनातन धर्म प्रेमी जनों से विनम्र अनुरोध सहित निवेदन की समय पर पहुंच कर भगवान जी की कृपा के पात्र बने*।
🙏निवेदक🙏
*महासचिव/ अध्यक्ष*
🎉साईं सेवा ट्रस्ट पंजीकृत
नगर निगम पालमपुर वार्ड नंबर 10 साई निकेतन मारंड़ा🎉

Leave A Reply

Your email address will not be published.