मुख्य संसदीय सचिव सुंदर ठाकुर एक्शन मोड में कुल्लू पहुंचते ही बोले धरातल पर दिखेंगे विकास कार्य

0
GOPAL EMPORIUM

मुख्य संसदीय सचिव सुंदर ठाकुर एक्शन मोड में कुल्लू पहुंचते ही बोले धरातल पर दिखेंगे विकास कार्य

Munish Koundal, Chief Editor
MUNISH KOUNDAL
CHIEF EDITOR, BHUNTAR

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा है कि सुक्खू सरकार में विकास कार्य फाइलों में नहीं बल्कि धरातल पर होंगे। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक पर्यटन प्रोजेक्टों की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएगी और जनता को पर्यटन के कार्य जमीन पर नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में नए टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित होंगें और जिला कुल्लू का पर्यटन भी अंतरराष्ट्रीय पटल पर नजर आएगा।

वे यहां बजौरा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वे सीपीएस बनने के बाद यहां पहली बार पहुंचे।

उन्होंने कहा कि कुल्लू का बिजली महादेव रोप वे 1.70 करोड़ की लागत लेकिन इसमें कुछ बदलाव किए हैं और खराहल घाटी को पर्यटन से जोड़ने के लिए 30 करोड़ रुपए की लागत से पेछा में बोर्डिंग व डी बोर्डिंग स्टेशन बनेंगे। जिससे बिजली महादेव रोपवे का यह प्रोजेक्ट 200 करोड़ का हो जाऐगा।

उन्होंने कहा कि पहले अधिकारी कहते थे कि ओपीएस बहाल नहीं हो सकता। जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी और सुक्खू सीएम बने और उन्हीं अधिकारियों ने कहा कि ओपीएस बहाल हो सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऊर्जावान मुख्यमंत्री बने हैं जो रात 12 बजे तक काम करते हैं और व्यवस्था परिवर्तन में जुटे हुए हैं।

इसी तरह कुल्लू में भी व्यवस्था परिवर्तन होगा। भुंतर सब्जी मंडी पुल भी बनेगा, भूतनाथ पुल भी बनेगा, अस्पताल की व्यवस्था भी सुधरेगी और भुभु जोत टनल भी बनेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें महत्वपूर्ण विभाग दिए हैं और वे इसमें खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लग रहा है कि उन्हें मंत्री नहीं बनाया लेकिन मुख्यमंत्री ने कुल्लू मंडी को इतने विभाग देकर सम्मान दिया है।

कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर कांग्रेसी सरकार में सीपीएस बनने के बाद कुल्लू पहुंचे हैं यहां पहुंचने पर उनका लोगों ने जगह- जगह ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। हालांकि 15 जनवरी को सुंदर सिंह ठाकुर मंडी दौरे पर थे लेकिन 16 जनवरी को वह अपने गृह क्षेत्र कुल्लू दौरे पर पहुंचे।

कुल्लू आगमन पर सुंदर सिंह ठाकुर का सबसे पहले कुल्लू के प्रवेश द्वार बजौरा में बंजार विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया और उसके बाद कुल्लू की तरफ रवाना हुए।

इस दौरान सबसे पहले जिला कुल्लू के प्रवेश द्वार बजौरा में ढोल नगाड़ों के साथ सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर का स्वागत किया गया।

इस मौके पर यहां प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी उन्हें फूल मालाएं पहनाकर यहां पहुंचने पर स्वागत किया है। इससे पहले सुंदर ठाकुर का और पनारसा, टकोली में भी लोगों ने स्वागत किया और उन्हें बधाई दी।

यहां पर पूर्व मंत्री खीमी राम शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सैसराम आजाद, बंजार के अध्यक्ष दुष्यंत ठाकुर, हिमबुनकर के पूर्व अध्यक्ष टहल सिंह राणा सहित तमाम कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.