पेयजल के सुधार के लिये 28 करोड़ रुपये : विधान सभा, अध्यक्ष विपिन सिंह परमार

सुलाह विधान सभा क्षेत्र के दरंग, धोरण और घनैटा तथा खरौठ, बल्लाह और पनापर एवं पनापर खोली गॉंवों में पेयजल के सुधार के लिये 28 करोड़

0

पेयजल के सुधार के लिये 28 करोड़ रुपये : विधान सभा, अध्यक्ष विपिन सिंह परमार

INDIA REPORTER NEWS
PALAMPUR : RAJESH SURYAVANSHI
सुलाह विधान सभा क्षेत्र के दरंग, धोरण और घनैटा तथा खरौठ, बल्लाह और पनापर एवं पनापर खोली गॉंवों में पेयजल के सुधार के लिये 28 करोड़ रुपये व्यय किया जा रहे हैं।
यह जानकारी विधान सभा, अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने मंगलवार को सुलाह हलके के पनापर खोली में अभिनंदन कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि वर्ल्ड बैंक के सहयोग से लग रही इस योजना में 12 ट्यूबवेलों के माध्यम  से लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने 3 वर्ष  का उपलब्धियों से भरा शानदार कार्यकाल पूरा किया है। इसमें कोविड-19 संक्रमण के चलते लगभग 11 माह विकास कार्य प्रभावित भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है लेकिन कोविड के प्रभाव में कमी आने के बाद प्रदेश में विकास को गति दी गई है।
उन्होंने कहा कि आने वाले दो वर्षों में प्रदेश में विकास की गति को दोगुना करने के दिशा-निर्देश अधिकारियों जारी किये गये हैं और प्रदेश में विकास के लिये धन की कोई कमी नहीं है।
उन्होंने कहा कि सुलाह हलके में पेयजल, सड़कों, स्वास्थ्य, बिजली, सिंचाई, शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार तथा विस्तार पर अरबों रुपये व्यय कर संतुलित और समग्र विकास को सुनिश्चित किया गया है।
उन्होंने ग्रामीण संसद में चुने हुए सभी प्रतिनिधियों को बधाई देते हुए कहा कि लोगों ने आप सभी पर अपना विश्वास जताया है और अब आप सभी की जिम्मेवारी लोगों के कार्य प्राथमिकता पर करने की है।
उन्होंने नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को विश्वास दिलाया कि विकास कार्यों के लिये प्रदेश सरकार और वे स्वयं हमेशा आपके साथ हैं।
परमार ने कहा कि  सुलाह हलके की सभी सड़कों को चकाचक कर दिया गया है और इसमें पनापर की सड़कें भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पनापर खोली को मुख्य सड़क  से जोड़ने के लिये ताल खड्ड पर बड़े पुल का निर्माण किया जा रहा है और इसपर लगभग सवा दो करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
इस अवसर पर परमार ने गांव में पुली निर्माण के लिये धनराशि, हैंडपंप की सप्लाई से घरों को जोड़ने के लिए पाइप, बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को दूर करने और जमीन उपलब्ध होने पर पंचवटी वाटिका बनाने की घोषणा की।
इससे पहले नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य अश्वनी कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और पनापर में हुए विकास कार्यों को गिनवाया।
कार्यक्रम में  भाजपा मंडलाध्यक्ष देश राज शर्मा, स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान पुन्या देवी, उपप्रधान सुभाष चंद, बीडीसी अध्यक्ष कुसुम लत्ता चौधरी, उपाध्यक्ष राजेश मेहता, बीडीसी सदस्य राजीव शर्मा और प्रवीण , प्रधान कुरल रजनी देवी, सुमना देवी, सुमन कटोच, सीमा परमार, सुषमा राणा, सरला देवी, अनिल राणा, सुनीता, एसडीएम धीरा विकास जम्वाल, बीडीओ सिकंदर, सीडीपीओ विजय शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.