IMA Dharamshala ने कार्डियोलॉजी विभाग RPGMC टांडा के सहयोग से अपने सदस्यों के लिए CME का आयोजन किया

0
DENTAL RADIANCE HOSPITAL, PALAMPUR
DENTAL RADIANCE HOSPITAL

DHARAMSHA LA

Sansar Sharma

SANSAR SHARMA
की रिपोर्ट

Senior Correspondent

IMA Dharamshala ने कार्डियोलॉजी विभाग RPGMC टांडा के सहयोग से अपने सदस्यों के लिए CME का आयोजन किया।

कार्डियोलॉजी के डॉ. आरपीजीएमसी टांडा डॉ अतुल गुप्ता (अध्यक्ष आईएमए धर्मशाला) ने धर्मशाला में चल रही आईएमए की गतिविधियों और सदस्यों की शैक्षणिक रुचि के बारे में बताया।

जेडएच धर्मशाला के डॉक्टर, आरपीजीएमसी टांडा के डॉक्टर और जिला कांगड़ा में तैनात डॉक्टर सीएमई में शामिल हुए।

विभाग कार्डियोलॉजी विभाग (डॉ मुकुल भटनागर, एचओडी कार्डियोलॉजी व्याख्यान के लिए डॉ वीपी महाजन के साथ चेयरपर्सन थे, जिसे कार्डियोलॉजी यूनिट, “डेवलपमेंट ऑफ कार्डियोलॉजी इन डॉ आरपीजीएमसी टांडा पास्ट एंड प्रेजेंट” और “एलएए प्रोसीजर बीइंग फर्स्ट टाइम इन नॉर्थ इंडिया” द्वारा प्रस्तुत किया गया था।

डॉ स्वाति और डॉ परवीन, डॉ रजत शर्मा एमडी, डीएम कार्डियोलॉजी, कंसल्टेंट इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी, फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली को “कार्डिएक एरिथेमिया के प्रबंधन” पर अतिथि व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया गया था।

मल्टीपल कार्डिया एरिथेमिया पर चर्चा की गई और वेंट्रिकुलर टैचीकार्डिया, वेंट्रिकुलर फाइब्रिलेशन, एट्रियल फाइब्रिलेशन, विषय को कवर किया गया।

एट्रियल स्पंदन और कार्डियक रिदम में उत्पन्न होने वाले कई दोष, निदान और उपचार कैसे करें। व्याख्यान के बाद प्रश्नकाल का आयोजन किया गया, जहां सदस्यों के सभी संदेह दूर किए गए। आईएमए के अध्यक्ष डॉ अतुल गुप्ता के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ सम्मेलन समाप्त हुआ।

आईएमए सदस्यों ने अपना काम जारी रखने का संकल्प लिया। हिमाचल प्रदेश में सामाजिक कारणों के लिए समर्थन फाइब्रिलेशन, विषय को कवर किया गया।

एट्रियल स्पंदन और कार्डियक रिदम में उत्पन्न होने वाले कई दोष, निदान और उपचार कैसे करें।

व्याख्यान के बाद प्रश्नकाल का आयोजन किया गया, जहां सदस्यों के सभी संदेह दूर किए गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.